उत्तराखंड के दौरे पर आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहुंचेगी देहरादून,परियोजनाओं का करेंगी शिलान्यास

0
326

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज दो दिवसीय उत्तराखंड दौरा। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 8 और 9 दिसंबर को उत्तराखंड दौरे पर हैं। आपको बता दे की राष्ट्रपति मुर्मू मसूरी में भावी आईएएस अफसरों को संबोधित करेंगी। इसके साथ ही दून विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेगी। वही प्रशासन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे को लेकर तैयारी पूरी की है।

आपको बता दे की राष्ट्रपति द्रोपदी आज देहरादून पहुंचेगी। इसके बाद वह राजभवन जाएंगी। रात को वह आशियाना में विश्राम करेंगी। नौ दिसंबर को राष्ट्रपति पहले लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी मसूरी में भावी आईएएस अफसरों को संबोधित करेंगी।

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू दून विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी। दून विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह नौ दिसंबर को होगा। इसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी।

राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि भारत एक स्वाभाविक रूप से समुद्री राष्ट्र है – तीन तरफ समुद्र और चौथी तरफ ऊंचे पहाड़ हैं। महासागर भारत के विकास और समृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा, भारतीय नौसेना के पास भारत के राष्ट्रीय समुद्री हितों के लिए सुरक्षा की बड़ी जिम्मेदारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here