Nawazuddin Siddiqui: बॉलीवुड रोमांस के फैन नहीं, रोमांटिक फिल्मों पर अभिनेता का ऐसा बयान

0
1804
Nawazuddin Siddiqui
Nawazuddin Siddiqui

Nawazuddin Siddiqui: इन दिनों नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी पत्नी आलिया के साथ चल रहे विवादों के चलते सुर्खियों में बने हुए हैं। इसके अलावा वो अपनी आने वाली फिल्म जोगी रा सा रा रा को लेकर भी चर्चा में हैं। इस फिल्म में अभिनेता के साथ नेहा शर्मा भी नजर आने वाली हैं। हाल ही में नवाजुद्दीन ने बॉलीवुड में दिखाए जाने वाले रोमांस को लेकर चर्चा की है। नवाजुद्दीन का ये भी कहना है कि उनके लिए रोमांस केवल ऐसा नहीं है कि कोई आदमी गिटार बजा रहा हो और लड़की उसके पास दौड़ी-दौड़ी चली आ रही हो। अभिनेता कहते हैं कि भारत के असली रोमांस को बॉलीवुड की लार्जर देन लाइफ स्टोरीज में कभी जगह नहीं मिली है।

Nawazuddin Siddiqu
Nawazuddin Siddiqui

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक छोटे से कस्बे बुढाना में जन्मे नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि 90 के दशक में जिस तरह के रोमांस को देखकर एक पीढ़ी बड़ी हुई, उस रोमांस ने उन्हें कभी उत्साहित नहीं किया। क्योंकि उन्होंने अपने आसपास एक वास्तविकता देखी है जो स्क्रीन पर चमचमाती दुनिया से काफी अलग और दूर है।

लोकल ट्रेनों में, मोहल्लों के रोमांस से प्रेरित हुआ- नवाजुद्दीन 

एक इंटरव्यू के दौरान नवाजुद्दीन ने कहा कि वह कभी भी बॉलीवुड रोमांस के फैन नहीं रहे हैं और इस बात को नहीं समझ सके कि यह तर्क और वास्तविकता से परे कैसे हो सकता है। उन्होंने यह भी कहा, कि ‘आपने बचपन में जिस तरीके की फिल्में देखीं, मैं कभी भी उनसे उत्साहित नहीं हुआ हूँ। मैं लोकल ट्रेनों में, मोहल्लों के रोमांस से प्रेरित हुआ हूँ, जहां मैं पला बढ़ा हूं।’

siddiqui
siddiqui

अभिनेता ने कहा, ‘जिस तरह का रोमांस असल में हमारे देश में होता है, जहां एक लड़का दिन भर की मेहनत के बाद एक कपड़े में रोमांस करता है। उसकी शर्ट पसीने में भीग जाती है, मैं उस रोमांस से प्रेरित होता हूं फिल्मी रोमांस से नहीं।’ नवाजुद्दीन का यह भी कहना है कि स्क्रीन से रोमांस की जड़ें पूरी तरह से मिट जाने की वजह से वह हैरान हैं। नवाजुद्दीन ने अपनी आने वाली फिल्म जोगीरा सारा रा रा में यह दिखाने की कोशिश की है कि एक छोटे शहर में रोमांस कैसा दिख सकता है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, ‘हमने अपनी फिल्मों में छोटे शहर के रोमांस को कभी नहीं दिखाया, इसलिए यह वास्तविकता से बहुत दूर है। बॉलीवुड इंडस्ट्री जिस रोमांस की बात करती है, वह होता ही नहीं है। जैसे एक बंदा गिटार बजा रहा है सड़क पर और दस लोग आएंगे- कहां से आते हैं और कहां जाते हैं? यह मेरी समझ से परे है!’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here