IPL 2024: प्लेयर्स की बहस में कूद पड़े DC के मालिक, जानें पूरा मामला

0
1166

IPL 2024: यह सब कुछ तब हुआ जब राजस्थान रॉयल्स लक्ष्य का पीछा कर रही थी और 16वां ओवर चल रहा था। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को मैदान पर मौजूद कप्तान संजू सैमसन ने स्ट्रेट पर एक शॉट मारा।

क्रिकेट में खिलाड़ियों का आपा खोना और गलत अंपायरिंग पर गुस्सा दिखाना तो आम बात है। खेल खेल में ये सब अक्सर देखने को मिल जाता है और आजकल तो फिर IPL का माहौल चल रहा है तो फिर तो माहौल गर्म रहना लाजमी है। मगर इस बीच मंगलवार यानी 7 मई की रात को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स(DC) और राजस्थान रॉयल्स(RR) के बीच मुकाबले में जो कुछ भी हुआ उसे देख सब हैरान रह गए। खुद स्टेडियम में मौजूद दिल्ली फ्रैचाइजी के सह-मालिक पार्थ जिंदल भी प्लेयर्स की बहस में कूद पड़े और स्टैंड से ही फैसले में हस्तक्षेप करने लगे।

दरअसल, यह सब कुछ तब हुआ जब राजस्थान रॉयल्स(RR) लक्ष्य का पीछा कर रही थी और 16वां ओवर चल रहा था। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को मैदान पर मौजूद कप्तान संजू सैमसन ने स्ट्रेट पर एक शॉट मारा। गेंद सीधे छक्के के लिए जा रही थी कि तभी अचानक शाई होप ने खुद को एकदम बाउंड्री के कोने पर संभालते हुए बायीं ओर छक्के के लिए जा रही गेंद को लपक कर कैच ले लिया। रीप्ले से पता चला कि वह बाउंड्री लाइन बेहद करीब जरूर थे, मगर उन्होंने लाइन को छुआ नहीं। इतना करीबी मामला होने के बावजूद अंपायर ने बिना वक्त गंवाए सीधा आउट दे दिया।

संजू ने खेली शानदार पारी (IPL 2024)

संजू ने 46 गेंद में आठ चौके और छह छक्के से सजी 86 रन की शानदार पारी खेली। संजू वापस लौट रहे थे कि तभी स्टेडियम में मौजूद बड़ी स्क्रीन पर रीप्ले देखने के बाद वो वापस मैदान की ओर लौट आए। हालांकि, थर्ड अंपायर ने बताया कि फील्डर शाई होप प्ले जोन के अंदर ही थे और उन्होंने अपने पैरों से बाउंड्री लाइन को नहीं छुआ था। जिसके बाद फैसले पर सैमसन ने नाराजगी व्यक्त की और बेमन से पवेलियन लौट गए।

इस बीच सैमसन के फैसले को लेकर मैदानी अंपायर के सामने आपत्ति जताने के समय देखा गया कि जिंदल ने उन पर ‘आउट है-आउट है’ चिल्लाना शुरू कर दिया। जिंदल के तरफ से किए गए ऐसे व्यवहार की सोशल मीडिया पर भयंकर आलोचना की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here