Earthquake:जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.9 मापी गई तीव्रता

0
127

Earthquake: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में बुधवार देर रात को 3.9 तीव्रता का भूकंप आया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने कहा कि भूकंप देर रात 12 बजकर 38 मिनट पर आया। भूकंप का केंद्र किश्तवाड़ के पास जमीन से पांच किलोमीटर की गहराई में था।

बता दें कि अफगानिस्तान में मंगलवार रात भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि अफगानिस्तान के फैजाबाद से 126 किमी पूर्व में भूकंप आया था। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.4 मापी गई थी। वहीं आधे घंटे बाद एक बार फिर भूकंप आया जो अफगानिस्तान के 100 किमी पूर्व में आया। इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.8 थी।

पश्चिम बंगाल और मणिपुर में भूकंप

इसके अलावा भारत में पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार में भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.5 रही। इसके साथ ही मणिपुर के 26 किमी दक्षिण पश्चिम उखरूल में 3.0 तीव्रता का भूकंप आया।

महाराष्ट्र के पालघर में भूकंप

महाराष्ट्र के पालघर जिले में बुधवार को 3.4 तीव्रता का भूकंप आया। अधिकारियों ने बताया कि भूकंप से किसी नुकसान की सूचना नहीं है. जिला प्रशासन के अनुसार भूकंप एक बजकर 47 मिनट पर आया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here