KTM, TVS-RR जैसी बाइकों को को टक्कर देने आ रही हीरो की ये बाइकें, तस्वीरें हुई लीक

0
444

Hero: दुनिया की सबसे बड़ी बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो Motocorp आने वाले समय में इंडियन मार्केट और बाइक-स्कूटर लवर्स के लिए कुछ ख़ास पेश करने वाली है। जिसकी झलक देखने को मिल गई है। बीते दिनों हीरो मोटोकॉर्प की दो पावरफुल मोटरसाइकल की टेस्टिंग की तस्वीर लीक हुई है, जो कि हीरो Xtreme 300 और HERO XPulse300 है।

ये दोनों बाइक आने वाले समय में लांच हो सकती हैं। फिलहाल मार्केट में XPulse 200 और Xtreme 200R की बिक्री होती है, लेकिन निकट भविष्य में Bajaj-TVS और Royal Enfield की पावरफुल मोटरसाइकल को टक्कर देने के लिए हीरो भी Xtreme 300 और Hero XPulse300 लॉन्च करने की तैयारी में है।

हीरो की धमक दिखेगी 

हीरो मोटोकॉर्प 300 सीसी की प्रीमियम मोटरसाइकल सेगमेंट में एंट्री की कोशिश में है और इस बाबत Xtreme 300 और XPulse 300 की टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है। इन दोनों मोटरसाइकल को कंपनी ने नए डवलप 300CC प्लैटफॉर्म पर तैयार किया है।

गौतम नायडु नामक एक शख्स ने लद्दाख में हीरो मोटोकॉर्प की इन दोनों मोटरसाइकल को टेस्टिंग के दौरान देखा और फिर इनकी उतारी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने लगी। यहां बताना जरूरी है कि XPulse 300 एडवेंचर बाइक सेगमेंट में एंट्री मार सकती है। वहीं Xtreme 300 फुल्ली फेयर्ड मोटरसाइकल हो सकती है।

बाइक्स की खास बातें

आपको बता दें कि अपकमिंग हीरो XPulse300 में 21 इंच की फ्रंट और 18 इंच की रियर व्हील लगी हो सकती है। इसके साथ ही इसमें Clutch Cover, Red Trellis Frame, Front Spoke Wheels और Disc brakes के साथ ही Petal Disc, Swingarm और Chrome Finish वाला स्टैंड भी देखने को मिल सकता है। इस बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड हिमालयन के साथ ही KTM 390 एडवेंचर, BMW-G 10 GS और Yezdi Adventure जैसी बाइक से होगा।

वहीं, हीरो एक्सट्रीम 300 देखने में कंपनी की पुरानी बाइर Karizma ZMR से इंस्पायर्ड हो सकती है। इस बाइक में अलॉय व्हील्ज, स्पोर्टी क्लिप-ऑन हैंडलबार जैसी खूबियां देखने को मिलेंगी। एक्सट्रीम 300 का मुकाबला KTM-RC 390, BMW-G 310 RR और TVS Apache RR 310 जैसी पॉपुलर मोटरसाइकल से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here