Tata Curvv EV बनेगी Tesla के लिए काल, जानिए कीमत और रेंज

0
813

देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स के पास अभी सबसे बड़ी रेंज है, इलेक्ट्रिक गाड़ियों की और आगे भी इस रेंज में कई नए नाम जुड़ने वाले हैं। अबतक ये देखा गया है की टाटा मोटर्स ने सस्ती इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने पर ध्यान दिया है, लेकिन जल्द ही इसमें बदलाव होगा। जी हां, टाटा मोटर्स ने अब प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में एंट्री करने की तैयारी कर ली है और जल्द ही Tata Curvv EV की लॉन्च के साथ इसकी शुरुआत की जा सकती है। ये कार एक साथ इलेक्ट्रिक, पेट्रोल और सीएनजी फ्यूल वेरिएंट में आ सकती है।

Tata curvv EV

Tata Curvv electric के फीचर्स प्रीमियम और स्मार्ट होने वाले हैं, जिसमे कस्टमर के कंफर्ट का ज्यादा खयाल रखा जाने वाला है। इसके अलावा सेफ्टी को लेकर भी कार में बाकी गाड़ियों के मुकाबले ज्यादा बदलाव होने वाला है।

फीचर्स

Tata curvv ev में ड्राइवर डिजिटल डिस्प्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिवाइस दिया जायेगा, स्मार्ट पार्किंग सिस्टम, पार्किंग कैमरा, ऑटो हैडलैंप, क्रैश सेंसर जैसी और भी तमाम सुविधाएं कार में दी जाएंगी। जिनके होने से सफर आसान और आरामदायक होने वाला है।

रेंज और कीमत (Tata Curvv EV)

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक टाटा कर्व की कीमत 30 लाख रुपए से शुरू हो सकती है, इस कीमत के साथ कार 600 किलोमीटर तक की रेंज लेकर आ सकती है। हालांकि कम रेंज के मॉडल भी लॉन्च किए जाने की बात सामने आई है, जिनकी कीमत भी काफी कम होगी।

किससे होगी टक्कर

भारत में टाटा कर्व की सीधी टक्कर Hyundai Creta electric और आने वाली tesla से होगा। ये दोनो ही गाडियां, अपने आप में शानदार होंगी। बता दें की अगले महीने tesla के ceo Elon Musk भारत के दौरे पर आ सकते हैं, वो यहां प्रधानमंत्री से मिलकर पहली फैक्ट्री की स्थापना को लेकर बात कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here