जल्द लॉन्च हो सकती है Bajaj pulsar 400, जानिए क्यों है खास

0
810
जल्द लॉन्च हो सकती है Bajaj pulsar 400, जानिए क्यों है खास

Bajaj Auto की रेंज में शामिल pulsar बाइक को कौन नहीं जानता। आकर्षक लुक और शानदार परफॉर्मेस की वजह से इस सीरीज की सभी बाइक्स को काफी प्यारा मिला और अब बारी है सबसे भारी पल्सर की।

जी हां, हम बात कर रहे हैं Bajaj Pulsar 400 की, बेहद ही तगड़े फीचर्स से लोडेड ये बाइक अगले महीने की 3 तारीख को भारतीय ऑटो मार्केट में दस्तक देने वाली है। बजाज ऑटो के सीईओ राजीव बजाज ने पहले ही कन्फर्म कर दिया है की पल्सर 400 की लॉन्च के साथ धमाल होने वाला है। इसके अलावा बड़ी संख्या में कंपनी के पास पहले से इंक्वायरी आ रही है, यानी की कस्टमर भी पल्सर के नए मॉडल को लेकर काफी उत्साहित हैं।

ताकतवर इंजन

बजाज ऑटो के पास अभी अपनी दो सहयोगी कंपनियों के तगड़े इंजन की मैन्युफैक्चरिंग का अनुभव है, इसके अलावा कंपनी के पास Dominar मॉडल का इंजन भी है। माना जा रहा है की इसी इंजन को नए पैरामीटर्स पर तैयार किया गया है, जोकि पहले से काफी ताकतवर होने वाला है। जिन दो अन्य कंपनियों के बाइक मॉडल बजाज तैयार करती है, उनमें Ktm और Triumph शामिल हैं।

इंजन क्षमता

Dominar 400 में कंपनी 373 सीसी सिंगल सिलेंडर का उपयोग करती है, इस इंजन में 40 bhp की पावर और 35 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है। ये इंजन 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ आता है।

Triumph 400 में 398.15cc का इंजन मिलता है, ये इंजन 37.5 Nm का टॉर्क और 40 bhp की पावर जेनरेट करता है। जबकि ktm 398 में 45 bhp की पावर और 39 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की ताकत है।

स्पोर्ट्स सेगमेंट में आने वाली इस बाइक के सेफ्टी फीचर्स भी मजबूत होंगे, जिसमें फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक दिया जा सकता है। जोकि राइडर की सेफ्टी के लिए काफी जरूरी है।

बाकी पल्सर 400 में मिलने वाली अन्य खूबियां भी शानदार होने वाली हैं, जिनकी आधिकारिक जानकारी के लिए 3 मई तक का इंतजार करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here