Bajaj CNG Bike: 130km/kg की माइलेज और स्पोर्टी लुक ने मचाया धमाल! जानिए कब होगी लॉन्च

0
687
Bajaj CNG Bike: 130km/kg की माइलेज और स्पोर्टी लुक ने मचाया धमाल! जानिए कब होगी लॉन्च

Bajaj CNG Bike: भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज ऑटो ने पिछले साल ही ये ऐलान किया था की वो देश की पहली सीएनजी बाइक (CNG Bike) लॉन्च करने वाले हैं और अब इसका इंतजार भी खत्म होने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज की पहली सीएनजी बाइक इस साल जून में लॉन्च होगी, इस बाइक की सबसे खास बात माइलेज होने वाला है। माना जा रहा है की एक किलो सीएनजी गैस में बजाज बाइक से 120 किलोमीटर तक का सफर किया जा सकता है, यानी की ये बाइक माइलेज के मामले में अपनी ही प्लेटिना को कड़ी टक्कर देने वाली है।

पेट्रोल का विकल्प भी होगा (Bajaj CNG Bike)

हालांकि इस रेस में हीरो स्पलेंडर और टीवीएस स्पोर्ट्स का नाम भी सामने आ रहा है। बताया जा रहा है की बजाज सीएनजी बाइक में पेट्रोल का विकल्प भी होगा। पेट्रोल टैंक की क्षमता सीएनजी के मुकाबले कम होने वाली है।

इमरजेंसी होने पर सीएनजी से पेट्रोल पर स्विच किया जा सकता है। खबरों की मानें तो शुरुआती चरण में बजाज ऑटो ने इस बाइक के एक लाख यूनिट्स प्रोडक्शन का सालाना टारगेट सेट किया है, जिसे बाद में बढ़ाकर 2 लाख यूनिट्स तक लेकर जाया जा सकता है। ये काफी हद तक इस बात पर निर्भर करता है कि बाइक को लेकर भारतीय बाजार में डिमांड कैसी है।

यह भी पढ़ें: 500 KM की रेंज के साथ Nexon EV की बोलती बंद करने आ रही ही Creta Electric

जैसा कि चार पहिया और उससे बड़े सीएनजी वाहनों में देखा गया है कि सीएनजी पर स्विच होने के साथ ही इनकी ताकत कम हो जाती है ऐसा ही इस बाइक की साथ भी होने वाला है। हालांकि परफॉर्मेंस के मामले में ये बेहद ही तगड़ी होने वाली है।

1.30 लाख रुपए तक हो सकती है कीमत (Bajaj CNG Bike)

वहीं बताया जा रहा है की बजाज सीएनजी बाइक की कीमत 1.30 लाख रुपए से शुरू हो सकती है, हालांकि अभी तक इसे लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है। अगर आप भी कम खर्चे में अपने सफर को पूरा करना चाहते हैं तो बस दो महीने का इंतजार और, फिर आ जायेगी देश की पहली सीएनजी बाइक। बाकी खूबियां हमेशा की तरह शानदार होने वाली हैं, जिसमें एलईडी लाइटिंग से लेकर डिस्क ब्रेक और मैट फिनिश तक होम की बात कही गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here