प्रयागराज की बस्तियों में कंडोम बांट रही है ये लड़की, कारण जानकर सलाम करेंगे आप

0
58
Prayagraj Condom Awareness News

Prayagraj Condom Awareness News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में लॉ में पढ़ने वाली एक लड़की शहर में घूम-घूमकर कंडोम बांट रही है। लेकिन कंडोम बांटने की वजह के पीछे का कारण जानकर आप हैरान हो जाएंगे। दरअसल, लॉ की पढ़ाई करने वाली अन्नापूर्णा मिश्रा नाम की लड़की जनसंख्या नियंत्रण कानून की दिशा में काम कर रही है।

उसके लिए लड़की ने अनोखा रास्ता अपनाया है। वो स्लम बस्तियों में जाकर महिलाओं को जागरूक कर रही है।

जनसंख्या नियंत्रण की मुहिम में शामिल अन्नापूर्ण मिश्रा अपनी पॉकेट मनी से कंडोम खरीदकर महिलाओं को देती है। साथ ही उन्हें बताती है कि बढ़ती आबादी के कारण देश को कितनी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है।

यूपी के बलिया के ग्रामीण इलाके की रहने वाली अन्नपूर्णा मिश्रा के पिता पेशे से वकील हैं। वहीं अन्नपूर्णा प्रयागराज के प्राइवेट कॉलेज से लॉ की पढ़ाई कर रही है। अन्नापूर्ण प्रयागराज कालिंदीपुरम इलाके में एक किराए के मकान में रहती हैं।

अन्नापूर्णा बढ़ती आबादी को लेकर काफी चिंतित हैं, जिसको लेकर उन्होंने अपनी एक प्लानिंग तैयार की है। जिसके तहत वो अपनी पॉकेट मनी से पैसे बचाकर कंडोम खरीदती है और महिलाओं और आम लोगों को इसे बांटती है। साथ ही कंडोम से जनसंख्या पर रोक के तरीके बताती हैं।

जनसंख्या नियंत्रण पर काम कर रही है अन्नापूर्णा

अन्नपूर्णा जब पहली बार प्रयागराज की कीडगंज स्लम बस्ती में कंडोम बांटने गईं (Prayagraj Condom Awareness News) तो स्लम बस्ती की महिलाएं संकोच करने लगीं, लेकिन अन्नपूर्णा ने उन्हें बेहद अच्छे ढंग से समझाया। उन्होंने महिलाओं से कहा कि कंडोम को इस्तेमाल न करने से जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है। इसके इस्तेमाल से जनसंख्या पर नियंत्रण किया जा सकता है। सीमित परिवार के फायदे भी बताए कि ऐसे में बच्चों को अच्छी शिक्षा दी जा सकती है।

अन्नापूर्णा की इस पहल को सपोर्ट करने के लिए CMO  से भी मदद की मांग की है। ताकि सरकारी मदद से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक कंडोम पहुंचाया जा सके। जिससे बढ़ती जनसंख्या पर रोक लगाई जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here