Bihar: नीतीश कुमार ने CM पद से दिया इस्तीफा, तेजस्वी यादव से मिलने पहुंचे

0
242
Nitish kumar Resigns

Nitish Kumar Resigns: नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्यपाल फागू चौहान से मुलाक़ात कर नीतीश कुमार ने अपना इस्तीफ़ा सौंपा। राज्यपाल से मुलाकात के बाद सीएम ने बताया कि उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है।

पत्रकारों से बातचीत में पूर्व सीएम (Nitish Kumar Resigns) ने बताया कि जेडीयू के विधायक और सांसद बीजेपी से अलग होना चाहते थे। बीजेपी गठबंधन से नाराज जनता दल यूनाइटेड ने मंगलवार को विधायकों और सांसदों के साथ बैठक के बाद ये फैसला लिया।

नीतीश कुमार ने कहा- लोकसभा राज्यसभा के सांसद औऱ सारे विधायकों के साथ बैठक हुई है। सबकी इच्छा यही थी कि हमें एनडीए का साथ छोड़ देना चाहिए। हमने उसे स्वीकार कर लिया है। उसके बाद हमने यहां आकर एनडीए सरकार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा सौंप दिया।

मंगलवार को हुई बैठक में एनडीए से अलग होने का फैसला किया गया। माना जा रहा है कि नीतीश कुमार अब आरजेडी के साथ मिलकर सरकार बना सकते हैं। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने भी नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार को समर्थन करने के संकेत दिए हैं।

राज्यपाल को इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे। अटकलें हैं कि वे और तेजस्वी यादव नई सरकार के गठन पर विचार विमर्श करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here