C-295 Aircraft: परिवहन विमान C-295 अब उतरा भारतीय जमीं पर खत्म हुआ इंतजार; IAFके बेड़े में शामिल जानिए

0
305
C-295 Aircraft

C-295 Aircraft: आपको बता दे की एयरबस डिफेंस एंड स्पेस कंपनी ने बुधवार को भारत को उसका पहला अपना C-295 परिवहन विमान दे दिया है। परिवहन विमान के साथ ग्रुप कैप्टन पीएस नेगी ने बहरीन से उड़ान भरी थी और जिसे भारतीय जमीं पर उतारा गया है। बात चीत पर वायु सेना के अधिकारियों ने बताया कि वायु सेना का पहला C-295 परिवहन विमान वडोदरा पहुंच चुका है। बहरीन से ग्रुप कैप्टन पीएस नेगी ने इसे उड़ा कर भारत की सरजमीं पर लाए हैं। नया भारत किसी को छेड़ता नहीं और कोई छेड़े तो छोड़ता भी नहीं पर ऐसे में दुश्मनों को जरा संभलकर रहने की जरूरत है, क्योंकि भारत को आंख दिखाना बहुत महंगा साबित हो सकता है। फिलहाल परिवहन विमान के आने से भारतीय वायु सेना की ताकत और मजबूत हो गई है।

मज़बूत हुई आई ए अफ ( IAF)की ताकत 

आपको बता दे एयरबस डिफेंस एंड स्पेस कंपनी ने बुधवार को भारत को पहला C-295 परिवहन विमान दे दिया है। इस विमान के साथ ग्रुप कैप्टन पीएस नेगी ने एक बोहोत बहरीन से उड़ान भरी थी, जिसे भारतीय जमीं पर उतारा गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में वायु सेना के अधिकारियों ने बताया कि वायु सेना का पहला C-295 परिवहन विमान आज वडोदरा पहुंचा है और इस विमान के साथ ग्रुप कैप्टन पीएस नेगी ने उड़ान भरी और इसे बहरीन से वडोदरा ले आए।

आखिर कब होगा वायु सेना के बेड़े में शामिल?

दरअसल, भारतीय जमीं पर पहला C-295 परिवहन विमान तो आया है, पर औपचारिक तौर पर वायु सेना के बेड़े में इसे कब शामिल किया जाएगा ये सवाल सबके मन मे है। आपको बता दें कि हमारे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक कार्यक्रम के माध्यम से इसकी औपचारिकता पूरी करेंगे। वायु सेना अधिकारियों के मुताबिक, रक्षा मंत्री आने वाले 25 सितंबर को दिल्ली के पास स्थित हिंडन एयरबेस पर आयोजित एक समारोह में विमान को औपचारिक रूप से वायु सेना में शामिल कर देंगे । वायु सेना में कुल 56 विमान शामिल किए जाएंगे और इनमें से 40 विमानों का निर्माण कार्य भारत की भरोसेमंद टाटा और एयरबस मिलकर करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here