World Cup 2023: बॉलिंग और फील्डिंग पर नहीं हैं सवाल, Ravindra Jadeja को बस बल्ले से देना होगा योगदान

0
357
Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja: भारत के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने रवींद्र जडेजा के खेल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ये कहा है। गौतम गंभीर ने बताया कि वर्ल्ड कप से पहले रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को कहां ज्यादा काम करने की जरूरत है। एशिया कप टूर्नामेंट में रवींद्र जडेजा ने अपने खेल से काफी प्रभावित किया है। रवींद्र जडेजा को युही नहीं ऑलराउंडर कहा जाता है उन्होंने अपनी गेंदबाजी और फील्डिंग से जो छाप छोड़ी है वो किसी से छिपी नहीं है। वर्ल्ड कप से पहले रवींद्र जडेजा का ये फॉर्म भारतीय टीम के लिए एक शुभ संकेत हैं।

बहरहाल, पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने रवींद्र जडेजा के खेल पर अपनी कुछ प्रतिक्रिया दी है. गौतम गंभीर ने ये बताया कि वर्ल्ड कप से पहले रवींद्र जडेजा को कहां ज्यादा काम करने की जरूरत है. उन्होंने ये भी कहा कि रवींद्र जडेजा गेंदबाजी और फील्डिंग में शानदार कर रहे हैं, लेकिन बल्लेबाजी में उन्हे और बेहतर करने की जरूरत है।

क्या कहा गौतम गंभीर ने रवींद्र जडेजा पर

गौतम गंभीर का कहना है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) किसी भी पिच पर आपके लिए 10 ओवर गेंदबाजी करने का हुनर रखते हैं। इसके अलावा रवींद्र जडेजा का फील्डिंग में कोई भी कोई जवाब नहीं। लेकिन अगर आप नंबर-7 पर बल्लेबाजी करने आते हैं तो आपको एक बल्लेबाज के तौर पर अपना योगदान देना ही होगा। कोई भी टीम सिर्फ 6 बल्लेबाजों के साथ फील्ड में नहीं उतरेगी। गौतम गंभीर के मुताबिक रवींद्र जडेजा बतौर गेंदबाज और फील्डर शानदार हैं, लेकिन बल्लेबाजी में भी बेहतर होने की जरूरत है।

आखिर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की बल्लेबाजी पर सवाल क्यों

गौतम गंभीर ने ये कहा कि जिस नंबर पर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी करने आते हैं, वहां आपको कितनी बार सिर्फ 10 ओवर में ही 80-90 रनों की जरूरत हो सकती है। लेकिन इस हालत मे रवींद्र जडेजा मैच जिता सके इसके लिए जरूरी है कि रवींद्र जडेजा अपनी बल्लेबाजी पर थोड़ा और काम करे। वहीं, भारतीय टीम वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने जाएगी। आपको बता दे की भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला वनडे मुकाबला 22 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here