Rajasthan Religion News: मेरठ के बाद अब जयपुर में धर्म परिवर्तन ! 250 लोगों को किया गया मजबूर, Video

0
53

Rajasthan Religion News: बीते अक्टूबर माह में यूपी के मेरठ से अंदर से हिला देना वाली ख़बर सामने आई थी। अब ऐसी ही ख़बर राजस्थान की राजधानी जयपुर से सामने आई है। बता दे कि, जयपुर के वाटिका में करीब 250 लोगों को जबरन हिंदू धर्म से ईसाई धर्म (Hinduism to Christianity) अपनाने के लिए मजबूर करने का मामले सामने आया है।

हिन्दू जागरण मंच आक्रोशित

हिंदू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) का आरोप है कि 28 अक्टूबर को वाटिका में करीब 2000 लोगों के सामूहिक धर्मांतरण का कार्यक्रम था लेकिन विरोध के बाद रद्द कर दिया। पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है। पुलिस ने भी फिलहाल इस मामले में चुप्पी साध रखी है।

देवी-देवताओं की मूर्तिय़ां करवाई विसर्जित

आरोप है कि धर्मांतरण का यह खेल बीमारी ठीक होने, शराब छूटने और आर्थिक स्थिति सुधारने के नाम पर खेला जा रहा था। इसके लिए हिन्दुओं से हिन्दू देवताओं की पूजा बंद करवाकर मूर्तियों का विसर्जन करवा दिया गया। धर्मांतरण के शिकार लोगों ने बताया कि उन्हें तरह-तरह के प्रलोभन देकर बहकाया गया और डराया गया।

बता दे किस, हिन्दू जागरण मंच का आरोप है कि बीते 28 अक्टूबर को राजधानी जयपुर के वाटिका में करीब 2000 लोगों के सामूहिक धर्मांतरण का कार्यक्रम इस पूरे मामले में किसी बड़े षड़यंत्र की बू आ रही है। उन्होंने पुलिस को चेताया कि वह आरोपियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करे।

मेरठ में आया था मामला सामने

जिक्र करने वाली बात है कि, बीते यूपी के मेरठ से भी करीब 400 लोगों का धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया था। जिसके बाद पुलिस ने ताबड़तोड़ एक्शन लिया था। करीब आधा दर्जन से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जिसमें दिल्ली का एक पादरी भी शामिल था। इसके अलावा दो महिलाओं को भी गिरफ्तार किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here