Ayush College Admission Scam: आयुष कॉलेजों में बिना NEET के प्रवेश पाने वाले विद्यार्थियों पर बड़ा एक्शन, 891 निलंबित

0
60

Ayush College Admission Scam: उत्तर प्रदेश के आयुष कॉलेजों पर बड़ी कार्रवाई हुई है। मेडिकल में प्रवेश के लिए बिना नीट परीक्षा उत्तीर्ण कर 891 छात्र-छात्राओं को निलंबित किया गया है और साथ ही CBI जांच की मांग की गई है।

आयुष कॉलेजों (Ayush College) में बिना नीट परीक्षा उत्तीर्ण (NEET Exam) करने वाले छात्र-छात्रों को प्रवेश देने के मामले की सीबीआइ (CBI) जांच की संस्तुति करने के साथ ही योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath) ने जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लेने के बाद अब अगला कदम भी बढ़ा दिया है।

891 छात्र निलंबित

नीट परीक्षा उत्तीर्ण करे बिना ही प्रदेश के आयुष कालेजों में प्रवेश लेने वाले सभी 891 छात्र-छात्राओं को सरकार ने निलंबित कर दिया। इसकी सूचना भी सभी कॉलेज में लगा दी गई है। इसके साथ ही सभी कॉलेजों को नोटिस भी जारी की गई है। योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) ने सोमवार को आयुष कॉलेजों में प्रवेश के घोटाले की सीबीआइ जांच की संस्तुति की थी। इसके साथ ही कई अफसरों को निलंबित भी किया गया है।

पुलिस करेगी पूछताछ

नीट परीक्षा उत्तीर्ण करे बिना ही प्रदेश के आयुष कॉलेजों में प्रवेश लेने वाले सभी 891 छात्र-छात्राओं को सरकार ने निलंबित कर दिया है। इसकी सूचना भी सभी कॉलेज में लगा दी गई है। इसके साथ ही सभी कॉलेजों को नोटिस भी जारी की गई है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को आयुष कालेजों में प्रवेश के घोटाले की सीबीआई जांच की संस्तुति की थी।

इसके साथ ही कई अफसरों को निलंबित भी किया गया है। इतना ही नहीं अब तो फर्जी ढंग से दाखिला पाने वाले छात्रों से भी विभागीय टीम और पुलिस पूछताछ करेगी। शासन इसे लेकर काफी गंभीर है और आयुष विभाग ने जांच तेज कर दी है।

प्रदेश सरकार ने की कार्रवाई

योगी आदित्यनाथ ने आयुष मेडिकल कालेजों में प्रवेश के फर्जीवाड़ा की भनक लगते ही कार्रवाई प्रारंभ कर दी थी। प्रदेश के आयुष कॉलेजों में बीते वर्ष नीट-2021 की मेरिट में जिन अभ्यर्थियों का नाम नहीं था, उन्हें भी आयुर्वेद, होम्योपैथिक और यूनानी कॉलेजों में स्नातक कोर्स में दाखिला दे दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here