Uttarakhand Weather: दून समेत सात जिलों में भारी वर्षा का आरेंज अलर्ट, स्कूलों की हुई छुट्टी

0
339

Uttarakhand Weather: दून समेत सात जिलों में आज भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिले के कई इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जबकि, अन्य जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

चमोली और बागेश्वर जिले के कुछ इलाकों में बिजली चमकने और तेज गर्जन के साथ भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान ने बताया कि अगले कुछ दिनों तक प्रदेशभर में भारी बारिश के आसार हैं। इसके चलते संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और चट्टानों के टूटने से सड़कें बंद हो सकती हैं।

स्कूलों की आज छुट्टी

भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों और स्कूलों में आज (सोमवार) छुट्टी रहेगी। मुख्य शिक्षा अधिकारी की ओर से आदेश जारी कर छुट्टी की घोषणा की है। मौसम विभाग की ओर से 14 अगस्त को तेज गर्जन और बिजली चमकने के साथ जिले भर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं प्रदेश में वर्षा को लेकर चेतावनी जारी है। प्रदेश में आज दून समेत सात जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है। इसे लेकर मौसम विभाग ने इन जगहों पर आरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि अन्य जिलों में मध्यम से तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here