UP Weather: अगले 24 घंटों में यूपी के इन जिलों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पढ़ें

0
842

UP Weather: मौसम विभाग ने गुरुवार से बुधवार के बीच अगले 24 घंटों में तराई के जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, बरेली, पीलीभीत और सीतापुर जिलों में भरी से बहुत भारी हो सकती है। इन जिलों के लोगों को मौसम विभाग ने सतर्क रहने की सलाह दी है। चेतावनी को देखते हुए जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड में है।

इन जिलों के अलावा मौसम विभाग ने पूर्वांचल और पश्चिम यूपी के कुछ जिलों में भी अगले 24 घंटे में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। पूर्वांचल के देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, हरदोई में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसी तरह फर्रुखाबाद, कन्नौज, बाराबंकी, अयोध्या, कासगंज, बिजनौर, मुरादाबाद, अमरोहा, सहारनपुर, रामपुर, संभल, अबदायूँ और आस-पास के इलाकों में भी भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से पश्चिम यूपी और पूर्वांचल में बढ़ जैसे हालत हो गए हैं। मेरठ का हस्तिनापुर इलाका भी बाढ़ की चपेट में आने वाला है। सहारनपुर पहले से ही बाढ़ की चपेट में हैं, यहां करीब 2000 लोग राहत शिविर में हैं। शामली के पांच गांव जलमग्न हैं। इसी तरह अमरोहा में भी बढ़ का खतरा मंडरा रहा है। हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद गाजियाबाद, नोएडा, अलीगढ, मथुरा, शामली , इटावा आदि जिलों में भी जलस्तर बढ़ रहा है। उधर बाराबंकी में भी शारदा उफान पर हैं। बाढ़ के खतरे को देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here