Election 2024: वाराणसी लोकसभा सीट पर PM मोदी के खिलाफ नामांकन करने वाले 33 लोगों का पर्चा निरस्त, पढ़े पूरी खबर

0
922

Election 2024: कुल 33 लोगो का नामांकन जिला निर्वाचन अधिकारी ने खामियों की वजह से रद्द कर दिया है। ऐसे में अब वाराणसी लोकसभा सीट(Loksabha Seat) पर प्रधानमंत्री के साथ कुल 8 लोग चुनावी मैदान में हैं।

लोकसभा 2024 के 7 वें एवं अंतिम चरण में होने वाले मतदान(Voting) के लिए वाराणसी लोकसभा सीट पर नामांकन प्रक्रिया लगभग पूरी हो गई हैं। वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 41 लोगो ने अपना नामांकन 14 मई तक जमा किया था। जिसमे से कुल 33 लोगो का नामांकन जिला निर्वाचन अधिकारी ने खामियों की वजह से रद्द कर दिया है। ऐसे में अब वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री के साथ कुल 8 लोग चुनावी मैदान में हैं। वाराणसी लोकसभा सीट पर 1 जून को मतदान होना है।

PM के खिलाफ इन प्रत्याशियों का नामांकन वैध (Election 2024)

वाराणसी लोकसभा सीट पर जिला निर्वाचन ने 41 लोगो के नामांकन में कुल 8 प्रत्याशियों का नामांकन वैध पाया है। 33 प्रत्याशियों का नामांकन जिला निर्वाचन कार्यालय की तरफ से निरस्त कर दिया गया।

जिला निर्वाचन कार्यालय की तरफ़ से बुधवार की रात वाराणसी लोकसभा सीट पर नामांकन में वैध प्रत्याशियों के नाम की घोषणा किया। जिसमे बीजेपी(BJP) से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस से अजय राय, बीएसपी(BSP) से अतहर जमाल लारी, अपना दल कमेरवादी से गगन प्रकाश, युग तुलसी पार्टी से कोली शेट्टी शिवकुमार, राष्ट्रीय समाजवादी जनक्रांति पार्टी से पारस नाथ केशर के अलावा निर्दल प्रत्याशी के रूप में दिनेश कुमार यादव और संजय कुमार यादव का नामांकन वैध हुआ है। ऐसे में अब वाराणसी लोकसभा सीट से कुल 8 प्रत्याशी चुनावी मैदान में होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here