यूपी में जनसंख्या कानून को लेकर सियासत तेज, दो से ज्यादा बच्चों पर धोना पड़ेगा इन सुविधाओं से हाथ

0
845
Population Control Bill
यूपी में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर योगी सरकार ने नये कानून लागू कर दिये हैं। दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने पर रोक

Population Control Bill: यूपी में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर योगी सरकार ने नये कानून लागू कर दिये हैं। दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने पर सरकारी सुविधाओं से हाथ धोना पड़ेगा। सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population Control Bill) को लेकर सियासत गरमाई हुई है। लेकिन सरकार ने अपना फैसला सुना दिया है।

Read Also: यूपी में 74,000 पदों पर जल्द होगी भर्ती, जानें किस विभाग में निकली Vacancy

बता दें जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर यूपी सरकार ने कड़ा फैसला किया है। योगी सरकार ने दो से ज्यादा बच्चों पर नये जनसंख्या कानून लागू कर दिये हैं। साथ ही इस कानून का पालन करने वालो को इसका फायदा भी मिलेगा।

Read Also: यूपी में मिला सबसे खतरनाक वेरिएंट, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

दो से ज्यादा बच्चों पर सजा, एक पर मिलेगा लाभ

जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population Control Bill) के तहत, इसका उल्लंघन करने वालों को सभी सरकारी नौकरियों और सुविधायों से वंचित रखा जाएगा। साथ ही चुनाव लड़ने पर भी रोक लगाई जाएगी। इसी के साथ इस कानून का पालन करने वाले सभी सरकारी सुविधाओं का लाभ उठा सकेगें। उन्हें प्लाट या घर खरीदने में सब्सिडी, उपयोगिता शुल्क में छूट और राष्ट्रीय पेंशन योजना के तहत ईपीएफ में 3% तक की बढ़ोतरी की जा सकती है।

Read more articles on UP News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here