कड़ी सुरक्षा के बीच यूपी में ब्लॉक प्रमुख का मतदान जारी, किसका होगा यूपी ?

यूपी में ब्लॉक प्रमुख के मतदान का आखिरी दिन है। सपा और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर शुरु हो गई है।

0
251
UP Block Pramukh Chunav
यूपी में ब्लॉक प्रमुख के मतदान का आखिरी दिन है। सपा और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर शुरु हो गई है।

Uttar Pradesh में ब्लॉक प्रमुख (UP Block Pramukh Chunav) के मतदान का आखिरी दिन है। सपा और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर शुरु हो गई है। कई जिलों में  क्षेत्र पंचायतों में अध्यक्ष पद के लिए मतदान शुरु हो गया है। शुक्रवार को नामांकन वापस लेने का अंतिद दिन था। आपको बता दें ये आज का मतदान 3 बजे तक जारी रहेगा, जिसके बाद मतगणना का परिणाम घोषित हो जाएगा। नामांकन के दौरान कन्नौज, फर्रूखाबाद में हुई हिंसा को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हर जगह पुलिस का पहरा देखने को मिल रहा है। 

यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव का आखिरी दिन, 476 पंचायतों में आज होगा मतदान

बता दें पंचायतों (UP Block Pramukh Chunav) में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कुल 1778 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था। नामांकन पत्रों की जांच के बाद 68 उम्मीदवारों के नामांकन रद्द हो गए थे। 289 पंचायतों में एक-एक उम्मीदवार ने ही नामांकन दाखिल किया था। शनिवार को नामांकन वापसी में 187 उम्मीदवारों ने नाम वापस ले लिया। 

नैनीताल में वीकेंड ट्रिप का है प्लान तो जान लें ये नए नियम

दरअसल, शनिवार को 476 क्षेत्र पंचायतों में होने वाले चुनाव में से करीब 325 से ज्यादा जीत के लिए मशक्कत शुरू की है। सरकार के मंत्री, पार्टी के विधायक और पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। जहां-जहां चुनाव होना है वहां पार्टी के जिम्मेदार लोगों ने खेमे के क्षेत्र पंचायत सदस्यों से संपर्क करके समर्थन जोड़ने को कहा है। 

Read More Articles on UP News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here