Delhi में महामारी घोषित हुआ Black Fungus, जानिए कुल मामलों की संख्या

राजधानी दिल्ली में भी ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर दिया गया है। यहां ब्लैक फंगस के मामले तेजी से बढ़ रहे है।

0
714
Black Fungus
Delhi में महामारी घोषित हुआ Black Fungus, जानिए कुल मामलों की संख्या

New Delhi: उत्तरप्रदेश के बाद अब राजधानी दिल्ली में भी ब्लैक फंगस (Black Fungus) को महामारी घोषित कर दिया गया है। यहां ब्लैक फंगस के मामले तेजी से बढ़ रहे है। मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में अबतक इसके 700 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। 1 हफ्ते के बीच की बात करें तो 21 मई को यहां करीब 200 मामले थे, जबकि 27 मई को 153 नए मामले आने के बाद इसकी कुल संख्या 773 हो गई है।

Also Read: White Fungus से महिला की आंतों में छेद, दिल्ली में सामने आया दुनिया का पहला केस

दिल्ली सरकार की तरफ से जारी नोटिफिकेशन (Black Fungus) के मुताबिक, अस्पताल ब्लैक फंगस के हर एक मामलों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को देंगे। इसके अलावा सभी अस्पताल ब्लैंक फंगस संक्रमण का पता लगाने, जांच और इलाज करने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों का अनुपालन करेंगे।

मंत्रालय के अनुमति के बिना ‘ब्लैक फंगस’ प्रबंधन पर कोई भी व्यक्ति, संस्थान, संगठन सूचनाएं प्रसारित नहीं करेगा।वहीं दिल्ली में कोरोना के मामलों की बात करें तो यहा पिछले 2 हफ्तों से लगातार कमी देखी जा रही है। शुक्रवार को यहां 1 हजार 072 नए मामले सामने आए जबकि संक्रमण दर घटकर 1.53 प्रतिशत रह गई है।

Also Read: Black Fungus से कितना खतरनाक है White Fungus ? जानिए क्या बोले डॉक्टर

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here