RCB vs SRH: बेंगलुरु की एक और हार से खतरे में जाएगी प्लेऑफ की एंट्री, जनिए कैसे बचेगी RCB की नैया

0
897
RCB vs SRH: बेंगलुरु की एक और हार से खतरे में जाएगी प्लेऑफ की एंट्री, जनिए कैसे बचेगी RCB की नैया

RCB vs SRH: आईपीएल 2024 (IPL 2024) में आज यानी सोमवार 15 अप्रैल को होने वाला मुकाबला काफी अहम साबित हो सकता है, यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु RCB और सनराइजर्स हैदराबाद SRH के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। आपको बता दें कि यह मुकाबाला काफी हद तक आने वाली स्थिति को तय करने वाला है। अगर आरसीबी (RCB) ये मैच हारती है तो उसते लिए प्लेऑफ की राह और भी कठिन हो सकती है।

RCB के नाम है सिर्फ एक जीत

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अबतक खेले 6 मैच में से सिर्फ एक में जीत दर्ज की है और अभी वो पॉइंट्स टेबल पर अंतिम पायदान पर है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 5 में से 3 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल के 4 स्थान पर है।

बैटिंग के अनुकूल पिच (RCB vs SRH)

बेंगलुरु की पिच बैटिंग के अनुकूल है और हैदराबाद के बैट्समैन फॉर्म में हैं, ऐसे में बेंगलुरु के गेंदबाजों को अच्छी गेंदबाजी करनी होगी, जो कि अब तक इस आईपीएल में कुछ खास नहीं रही है।

यह भी पढ़ें: (DC vs LSG मुकाबले के बाद ऐसा है IPL 2024 का Points Table)

RCB को बैटिंग में सुधार की आवश्यकता (RCB vs SRH)

आरसीबी में विराट कोहली और दिनेश कार्तिक को छोड़ दें तो किसी भी बल्लेबाज में वो कंसिटेंसी देखने को नहीं मिली है, जिसके लिए टीम जानी जाती है। कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) और ग्लेन मैक्सवेल (Glen Maxwell) का फॉर्म भी टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

पिछले दो मैच जीतकर आ रही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी जोश से भरपूर है, कप्तान पैट कमिंस की अगुआई में हैदराबाद ने अबतक शानदार खेल दिखाया है, हालांकि गेंदबाजी में और बेहतर करने की जरूरत है।

आरसीबी के पिछले मुकाबले की बात करें तो मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट से हराया था। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरु ने 196 रन का टारगेट मुंबई को दिया। पहले ईशान किशन और फिर सूर्यकुमार यादव की धुवांधर बैटिंग की बदौलत मुंबई ने 27 गेंद शेष रहते ही ये मुकाबला अपने नाम कर लिया।

आरसीबी की टीम को हैदराबाद के खिलाफ ये गलती करने से बचना होगा, वहीं हैदराबाद को भी विराट की बैटिंग पर अंकुश लगाना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here