अरुणाचल प्रदेश में भारी भूस्खलन, चीन सीमा से लगने वाले वाले इलाके से टूटा संपर्क

0
608

Arunachal Pradesh: भूस्खलन की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग-33 का एक बड़ा हिस्सा भी प्रभावित हुआ है। हालांकि, सड़क के प्रभावित हिस्से की मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है लेकिन इलाके में हो रही तेज बारिश की वजह से मरम्मत करने में दिक्कत हो रही है।

अरुणाचल प्रदेश(Arunachal Pradesh) के कई इलाकों में भारी भूस्खलन होने की खबर है। इसकी वजह चीन से लगने वाली सीमा से सटे इलाके जिसमें दिबांग घाटी के इलाके भी शामिल हैं, से संपर्क टूट गया है। एक अधिकारी के अनुसार संबंधित इलाके में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। इस वजह से ही कई जगह पर भूस्खलन की घटनाएं हुई है।

राष्ट्रीय राजमार्ग और बुनियादी ढांचा विकास निगम लिमिटेड (NHIDCL) ने राजमार्ग के क्षतिग्रस्त हिस्सों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है लेकिन लगातार हो रही बारिश की वजह से मरम्मत के काम में खासी दिक्कतों का सामने करना पड़ रहा है।

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजमार्ग NH-33 का स्थानीय लोगों के साथ-साथ सेना के लिए काफी महत्व है। भारी भूस्खलन को देखते हुए राज्य सरकार ने इस इलाके में आने वाले लोगों के लिए एक ट्रैवल एडवाइजरी भी जारी की है। प्रशासन के अनुसार स्थिति को सामान्य होने में कम से कम तीन दिन का समय लगेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here