तीस हजारी कोर्ट विवाद का असर, कड़कड़डूमा कोर्ट में वकीलों ने पुलिसकर्मी को पीटा

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को हुई वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच की मुठभेड़ का असर अब तक देखने को मिल रहा है। सोमवार को भी पुलिस और वकीलों के बीच झड़प देखने को मिली। ये झड़प कड़कड़डूमा कोर्ट में हुई, जहां मामूली सी बात को लेकर वकीलों ने एक पुलिसकर्मी को पीट दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद आलाधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं।

0
300

नई दिल्ली: दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को हुई वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच की मुठभेड़ का असर अब तक देखने को मिल रहा है। सोमवार को भी पुलिस और वकीलों के बीच झड़प देखने को मिली। ये झड़प कड़कड़डूमा कोर्ट में हुई, जहां मामूली सी बात को लेकर वकीलों ने एक पुलिसकर्मी को पीट दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद आलाधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह कड़कड़डूमा कोर्ट में मामूली सी बात को लेकर वकील और पुलिसकर्मी आमने-सामने आ गए, जिसके बाद कई वकीलों ने मिकर एक पुलिसकर्मी की जमकर पिटाई कर दी। इस मारपीट में पुलिसकर्मी को गंभीर चोटें आई हैं।

ये भी पढ़ें- तीस हजारी कोर्ट विवाद: SIT करेगी मामले की जांच, कई धाराओं में FIR दर्ज

विशेष पुलिस आयुक्त को हटाया गया

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है। इस झड़प के बाद सोमवार को पहली बार तीस हजारी कोर्ट खुल रही है। हालांकि, वकीलों ने कामकाज ठप करने का ऐलान किया है, लेकिन आज भी कोर्ट में झगड़े की आशंका बनी हुई है। इसी आशंका के चलते तीस हजारी कोर्ट के परिसर की सुरक्षा की ड्यूटी से उन पुलिसकर्मियों को हटाया गया है, जिनकी शनिवार को वकीलों से झड़प हुई थी। इसके साथ ही उत्तरी दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) संजय सिंह को भी हटा दिया गया है। उनके स्थान पर क्षिण दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त आर.एस. कृष्णैया को उत्तरी दिल्ली का अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here