Cyclone Biparjoy:अगले 24 घंटे में और तेज होगा चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’, इन राज्यों में होगी बारिश

0
925

Cyclone Biparjoy: चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक (IMD) अगले 24 घंटे में बेहद गंभार तूफान के और भी ज्यादा तेज होने की संभावना है। आईएमडी ने एक ट्वीट (Tweet) में बताया कि, चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ 9 जून को रात 11 बजकर 30 मिनट पर 16.0N और लंबे 67.4E के पास अरब सागर पर बेहद गंभीर बना रहेगा और अगले 24 घंटों के दौरान और तेज होकर उत्तर-उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है।

आईएमडी ने एक ट्वीट में कहा, 9 जून को 11 बजकर 30 मिनट पर 16.0N और लंबे 67.4E के पास अरब सागर पर बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’। अगले 24 घंटों के दौरान और तेज होने और उत्तर-उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है।

चक्रवात बिपरजॉय के चलते अरब सागर तट पर वलसाड में तीथल बीच पर ऊंची लहरें देखी गई हैं। एहतियातन तीथल बीच को 14 जून तक पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया।

इससे पहले आईएमडी ने 36 घंटों में चक्रवात ‘बिपोरजॉय’ और तीव्र होने का पूर्वानुमान जताया था और मछुआरों को भी सलाह दी थी कि वे केरल, कर्नाटक और लक्षद्वीप के तट से दूर समुद्र में न जाएं।

उत्तर भारत में दिखेगा चक्रवात का असर

इसके साथ ही उत्तर भारत की बात करें, तो दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड जैसे राज्यों में चक्रवात की वजह से काले बादल छाए रह सकते हैं। IMD के मुताबिक, फिलहाल इन राज्यों में बारिश की संभावना कम है। लेकिन लोगों को तपिश भरी गर्मी से राहत मिल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here