Aadhaar से PAN लिंक करने की आखिरी तारीख बढ़ाई, जानिए डेट

आधार नंबर को पैन से जोड़ने की आखिरी तारीख बड़ा दी गई है। 31 मार्च, 2021 से बढ़ाकर 30 जून, 2021 कर दी गई है।

0
149
Aadhaar Pan Link Date Extended
आधार नंबर को पैन से जोड़ने की आखिरी तारीख बड़ा दी गई है। 31 मार्च, 2021 से बढ़ाकर 30 जून, 2021 कर दी गई है।

New Delhi: आधार कार्ड को पैन कार्ड (Aadhaar Pan Link Date Extended) से जोड़ने के लिए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना वायरस को देखते हुए आधार नंबर को पैन से जोड़ने की आखिरी तारीख बड़ा दी गई है। 31 मार्च, 2021 से बढ़ाकर 30 जून, 2021 कर दी (Aadhaar Pan Link Date Extended) गई है। 

BioNTech-Pfizer ने किया दावा, 12 से 15 साल के बच्चों पर वैक्सीन 100% कारगर

बता दें बड़ी संख्या में लोगों के अचानक साइट पर आने और उसे एक्सेस करने की वजह से आयकर विभाग की साइट करीब साढ़े 12 बजे क्रैश हो गई। आधार (Aadhaar Pan Link Date Extended) के लिए अगर किसी व्यक्ति को फोटोग्राफ, बायोमेट्रिक्स, लिंग, मोबाइल नंबर या फिर ईमेल आईडी को आधार में अपडेट कराना है तो उसके लिए किसी भी तरह के डॉक्यूमेंट देने की जरूरत नहीं है। यानी कहा जा सकता है कि ज्यादा लोगों के यूज करने की वजह से साइट का चलना मुश्किल हो गया। 

एक अप्रैल से शराब महंगी और बीयर होंगी सस्ती, जानिए यूपी का अपडेट

जुर्माना देना पड़ सकता था

दरअसल, वेबसाइट क्रैश (Aadhaar Pan Link Date Extended) होने की बड़ी वजह 31 मार्च को आधार और पैन को लिंक नहीं करवाना थी और इसके लिए लोगों को 1000 रुपये का जुर्माना देना होता, लेकिन अब तीन महीने की राहत मिल गई है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here