बंगाल और असम में दूसरे चरण की वोटिंग शुरू, PM ने की अपील

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज पश्चिम बंगाल की 30 सीटों और असम की 39 सीटों पर आज वोटिंग शुरू हो गई है.

0
872
West Bengal Election 2021
विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज पश्चिम बंगाल की 30 सीटों और असम की 39 सीटों पर आज वोटिंग शुरू हो गई है।

West Bengal: पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोटिंग (West Bengal Election 2021) हो रही है। पश्चिम बंगाल की 30 और असम की 39 सीटों पर आज वोटिंग होने जा रही है। बंगाल की सबसे चर्चित सीट नंदीग्राम पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का मुकाबला उनके पूर्व सहयोगी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी (Suvendu) से है। चुनाव को देखते हुए नंदीग्राम में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दोनों राज्यों के मतदाताओं से मतदान करने की अपील की है। 

LIVE: असम में 27 मार्च से शुरू होंगे चुनाव, 2 मई को पांचों राज्यों के आएंगे नतीजे

वहीं हाई प्रोफाइल निर्वाचन क्षेत्र नंदीग्राम (West Bengal Election 2021) में एंट्री और एग्जिट पॉइंट्स पर नाका चेक पॉइंट्स भी  बनाया गया हैं। इन चेक पॉइंट्स पर पुलिस अधिकारियों और इलेक्‍शन ऑफिसर्स की तैनाती की गई है। जिससे गड़बड़ी पैदा करने वाले लोगों को रोका जा सके।

नंदीग्राम सिर्फ दूसरे चरण की नहीं बल्कि इस पूरे विधानसभा चुनाव की सबसे हाई प्रोफाइल सीट है। जहां एक तरफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं तो दूसरी तरफ TMC छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी। पूर्व मेदिनीपुर शुभेंदु अधिकारी (Suvendu) का गृह जिला है और इसी जिले में नंदीग्राम सीट आती है।

किस जिले की कितनी सीटों पर मतदान

1- पूर्व मेदिनीपुर की नौ सीट

2- पश्चिम मेदिनीपुर की नौ सीट

3- बांकुड़ा की आठ सीट

4- दक्षिण 24 परगना की चार सीट

UP Panchayat Election 2021: शुरू हुई नामांकन पत्रों की बिक्री, जानें कब भरे जाएंगे पर्चे

धारा 144 लागू 

हल्दिया और तमलुक सब-डिविजन में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है। नंदीग्राम हल्दिया सब-डिविजन के तहत आता है। अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा EC ने एक हेलीकॉप्टर की मदद से इलाके में निगरानी भी शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि निर्वाचन क्षेत्र की संवेदनशीलता को देखते हुए जो लोग नंदीग्राम के मतदाता नहीं हैं उन्हें क्षेत्र में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here