एक अप्रैल से शराब महंगी और बीयर होंगी सस्ती, जानिए यूपी का अपडेट

मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा में नए नियमों के तहत शराब के स्टॉक को खत्म करने के लिए कहा गया है।

0
675
New Excise Policy
मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा में नए नियमों के तहत शराब के स्टॉक को खत्म करने के लिए कहा गया है।

New Delhi: देश में एक अप्रैल से नए वित्तीय साल (New Excise Policy) की शुरुआत होने जा रही है। इस बीच मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा में नए नियमों के तहत शराब के स्टॉक को खत्म करने के लिए कहा गया है। ऐसे में दिल्ली में तो शराब की कीमतें नहीं बढ़ेंगी, लेकिन दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा में अब शराब महंगी (New Excise Policy) हो जाएगी। 

1 अप्रैल से लागू होंगे ऑटो डेबिट के नए नियम, क्या है नई गाइडलाइंस

उत्तर प्रदेश में एक अप्रैल से नया आबकारी सत्र शुरू हो जाएगा। नए आबकारी सत्र (New Excise Policy) में यूपी में बीयर, देसी और अंग्रेजी शराब के नए दाम लागू होने वाले हैं। नए आबकारी सत्र में एक अप्रैल से बीयर सस्ती होने जा रही है तो वहीं देसी और विदेशी शराब महंगी हो जाएगी। 

मार्च में ही गर्मी से हाल बेहाल, दिल्ली में टूटा रिकॉर्ड तो राजस्थान में चलने लगी लू

उत्तर प्रदेश में 1 अप्रैल से विदेशी शराब, स्कॉच वाइन और वोदका के लिए परमिट फीस में इजाफा कर दिया है। इसके बाद 600 रुपए से ज्यादा के एक्स कस्टम बॉन्ड कीमत वाली शराब की परमिट में बढ़ोतरी की गई है। यूपी सरकार की इस नई पॉलिसी के बाद एक्साइज विभाग का कहना है कि एक अप्रैल से यूपी में बीयर के दाम घट जाएंगे और देसी और अंग्रेजी शराब के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

उत्तर प्रदेश में बीयर 10 रुपये से लेकर 30 रुपये तक सस्ती हो सकती है। अब तक एक केन 130 रुपये में मिलती थी तो वहीं अब 1 अप्रैल 2021 से इस केन की कीमत 110 रुपये हो सकती है। लेकिन देसी शराब की कीमत 5 रुपये बढ़ जाएगी। ये पैक अब 80 की बजाय 85 में मिल सकता है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here