Corona Virus: कहीं फिर पैदा ना हो जाए लोकडाउन की स्तिथि! पढ़ें पूरी खबर…

0
999

Corona Virus: 2020 और 2021 का वो कोरोना वायरस मंज़र आज भी याद करने पर रूह कपा देता है, कोरोना की पहली वेव में सैकड़ो और दूसरी वेव में लाखो मौतों से सबक लेकर सरकार ने जितनी सूझबूझ से एहतियाती कदम उठाये थे उनका डंका आज विदेशो में भी बज रहा है। भारत जिस तरीके से कोरोना की स्तिथि से निपटा उसका लोहा आज पूरा विश्व मान रहा है, लेकिन चीन का छोड़ा यह वायरस कही दोबारा से अपने पैर तो नहीं पसारने लगा है? कहीं एक बार फिर आप लोगो की लापरवाही भारी ना पड़ जाए, ऐसा इसलिए क्योंकि एक बार फिर रोज़ाना बढ़ते कोरोना के मामले ना केवल आम जनता को बल्कि स्वास्थ्य विभाग और सरकार को भी परेशानी में डाल रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने बूस्टर डोज़ में तेज़ी लाने के लिए निर्देशित दिया (Corona Virus)

एक दिन में 60 हज़ार के पार कोरोना के मामले सामने आने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख माण्डवीय को अपने अधिकारियो के साथ बैठक करनी पड़ गई। उन्होंने देश में एक बार फिर तेज़ी से बढे कोरोना के मामलो की अपडेट ली, स्वास्थ्य मंत्री ने उन सभी प्रदेशों और जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियो और प्रशासनिक अधिकारियो को अपने अपने जिलों में कोविद गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए। तो साथ ही जीनोम सिक्वेंसिंग बढ़ाते हुए विदेश से आने वाले सभी यात्रियों का कोरोना टेस्ट करने के भी निर्देश दिए, स्वास्थ्य मंत्री ने बूस्टर डोज़ में तेज़ी लाने के लिए भी अधिकारियो को निर्देशित किया।

कोरोना की जांच के लिए सलाह दी (Corona Virus)

यह तो स्वास्थ्य मंत्री मनसुख माण्डवीय की बैठक के कुछ मुख्य बिंदु थे, लेकिन ज़मीनी स्तर पर डॉक्टर्स की माने तो इस वायरस को इन्फ्लुएंजा एच3 एन2 नाम दिया है, जिसमे इंसान को खांसी, ज़ुखाम, गले में दर्द, और शरीर में अकड़न होने की शिकायत होती है। बीमारी ज़्यादा लम्बे समय तक चलती है तो कोरोना की जांच के लिए सलाह दी जाती है, जिसमे अमूमन मरीज़ो की रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हो जाती है।

पिछले दिनों बदले मौसम की वजह से देश में तेज़ी से कोरोना के मरीज़ो की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है, ऐसे में सरकार और स्वास्थ्य विभाग लोगो से कोविद की गाइडलाइन्स का पालन करने की अपील कर रही है, हालाँकि कोरोना के बढ़ते मामले आम लोगो को डरा भी रहे हैं, जिससे उनके दिमाग में एक बार फिर यही सवाल लौटकर आने लगा है की कहीं फिर ना लग जाए देश में लोकडाउन?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here