Ayodhya: प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही पीएम मोदी आएंगे अयोध्या, देंगे कई बड़ी सौगात

0
288

Ayodhya:  अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामनगरी आ सकते हैं। इसे लेकर तैयारियां की जा रही हैं। सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी को 15 दिसंबर को अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के लिए आ सकते हैं। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे।

बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी और नागरिक उड्डयन मंत्री ने भी एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था और 15 दिसंबर तक बनकर तैयार हो जाने की बात कही थी। योजना है कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले ही श्रीराम एयरपोर्ट से उड़ानों का संचालन शुरू हो जाए।

अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से पहला विमान दिल्ली और अहमदाबाद के लिए उड़ान भरेगा। इंडिगो एयरलांइस यह सेवा शुरू करेगी। देश के बाकी शहरों के लिए अन्य विमान कंपनियों से बात की जा रही है। पहले चरण में सिर्फ घरेलू और दूसरे फेज का काम पूरा होने पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू हो सकेंगी।

इस बीच 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर तैयारियां अंतिम दौर में हैं। संतों को निमंत्रण पत्र दिया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here