क्या ट्रंप का खाता चीन से जुड़ा है? न्यूयॉर्क टाइम्स ने किया खुलासा

0
302
US Election
ट्रंप अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चाओं में रहते है, लेकिन इस बार मुद्दा बेहद दिलचस्प है। इस बार का विवाद चीन से जुड़ा हुआ है।

America: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चाओं में रहते है, लेकिन इस बार मुद्दा बेहद दिलचस्प है। इस बार का विवाद चीन से जुड़ा हुआ है। न्यूयॉर्क टाइम्स (US Election) ने एक रिपोर्ट में दावा किया है कि ट्रंप ने टैक्स डिक्लियरेशन में स्वीकार किया है कि उनका एक चीनी बैंक में खाता है और वे वहां इसके लिए टैक्स भी भरते रहे हैं। ट्रंप (US Election) बीते कई महीनों से चीन से व्यापारिक रिश्ते ख़त्म करने और उन्हें कोरोना महामारी फैलाने के लिए सजा देने जैसे दावे करते रहे हैं, ऐसे में इस तरह का खुलासा उनके लिए चुनावों से ठीक पहले मुश्किले बढ़ा सकता है। 

नवाज के दामाद की गिरफ्तारी पर पाकिस्‍तान में बवाल, जानिए पूरा मामला

इस बैंक खाते को ट्रंप इंटरनेशनल होटल्स मैनेजमेंट नियंत्रित (US Election) करता है और साल 2013 से 2015 के बीच इस बैंक खाते से चीनी सरकार को टैक्स भी दिया गया है। उधर डोनाल्ड ट्रंप के प्रवक्ता के सफाई देते हुए कहा है कि वे एक बिजनेसमैन भी हैं और एशिया में होटल इंडस्ट्री से जुड़े सौदों की संभावनाएं तलाशने के लिए यह बैंक खाता खोला गया था।

बता दें कि ट्रंप लगातार उन अमेरिकी कंपनियों (US Election) की आलोचना करते रहे हैं जो कि चीन के साथ व्यापार कर रही हैं। कोरोना महामारी के बाद तो उन्होंने चीन के खिलाफ व्यापारिक युद्ध ही छेड़ा हुआ है। लेकिन जब से ट्रंप के टैक्स रिकॉर्ड से उनके इस बैंक खाते के बारे में पता लगा है। तब से यकीन नही हो रहा कि ट्रंप चीन की कंपनियों की आलोचना कैसे कर सकते है।

चीन में फ्रोजन फूड की बाहरी पैकेजिंग पर मिला जिंदा कोरोना वायरस

दरअसल अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव (US Election) होने वाला है और इसके लिए प्रचार करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन और चीन को लेकर उनकी नीतियों की आलोचना करते रहे हैं। ट्रंप लगातार बाइडेन और चीन के बीच संबंध बनाने की कोशिश करते रहे हैं। लेकिन इस खुलासे के बाद उनकी खुद की मुश्किलें बढ़तीं नज़र आ रहीं हैं। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप अमरीका के राष्ट्रपति बनने से पहले एक अंतरराष्ट्रीय व्यापारी रहे हैं जिनके रियल-एस्टेट के अलावा कई काम-धंधे किया करते थे। और अब भी यह सभी काम जारी है। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here