चीन में फ्रोजन फूड की बाहरी पैकेजिंग पर मिला जिंदा कोरोना वायरस

0
97
Frozen Food Packaging
चीन में फ्रोजन फूड की बाहरी पैकेजिंग पर मिला जिंदा कोरोना वायरस

Beijing: अगर आप फ्रोजन फूड खाते है तो हो जाए सतर्क। ‘चाइनीज सेंटर फोर डिजीज कंट्रोल एडं प्रिवेंशन’ ने शनिवार को एक बयान में बताया कि दुनिया में पहली बार आयातित फ्रोजेन फूड के पैकेट (Frozen Food Packaging) पर जिंदा कोरोना वायरस मिला है। चाइनीज सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन इसे लेकर चेतावनी जारी की है।

Corona Virus Update: 24 घंटों में 61,871 नए केस, 1033 लोगों की हुई मौत

दरअसल चीन के स्वास्थ्य प्रशासन ने क्विंगदाओ बंदरगाह शहर में समुद्री मछली के पैकेट की बाहरी सतह पर जीवित कोरोना वायरस मिलने की पुष्टि की गई है। चीन ने इस साल सितंबर में 19 देशों की 56 कंपनियों से आए रेफ्रिजेरेटेड फूड को सस्पेंड (Frozen Food Packaging) कर दिया था, जहां कुछ स्टाफ मेंबर्स कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे।

रूस की कोरोना वैक्सीन Sputnik V को भारत में मिली मंजूरी, जल्द शुरू होगा ट्रायल

सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ ने सीडीसी (CDC) के बयान के हवाले से खबर दी है कि शहर में हाल ही संक्रमण सामने आने के बाद उसके स्रोत की जांच के दौरान यह खुलासा हुआ है। हालांकि बयान में यह साफ नहीं किया गया हैं कि ये पैकेट किस देश से आए थे। बता दें कि ये खबर उस समय सामने आई थी जब सीडीसी क्विंगदाओ में आए कोविड-19 के प्रकोप की वजह को जानने के लिए काम किया जा रहा था।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here