WhatsApp का नया वॉइस चैट फीचर लॉन्च, जानें कैसे करेगा काम?

0
703

WhatsApp : मेटा की इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने वॉइस-चैट फीचर को रोलआउट कर दिया है। कंपनी ने यह फीचर बड़े ग्रुप में चैटिंग करने के लिए तैयार किया है। इस फीचर को उन ग्रुप में यूज किया जा सकेगा, जिनमें कम से कम 33 और अधिकतम 128 पार्टिसिपेंट्स होंगे। वॉट्सऐप ने हाल ही में इसे बीटा यूजर्स के लिए वॉइस-चैट फीचर रोल आउट किया था इसकी मदद से वॉट्सऐप ग्रुप में आसानी से कम्युनिकेट कर सकेंगे।

इस फीचर की मदद से जो यूजर कॉल में इंट्रस्टेड नहीं हैं, वे डिस्टर्ब नहीं होंगे। ग्रुप कॉल में सभी को अब रिंग की बजाय, कुछ लोगों को पुश नोटिफिकेशन जाएगा।

कैसे काम करेगा नया फीचर?

कोई भी व्यक्ति किसी भी समय अपने ग्रुप में वॉइस चैट में शामिल हो सकता है और ग्रुप चैट में अन्य सभी को कॉल किए बिना बोलना शुरू कर सकता है। यदि वॉइस चैट 60 मिनट तक खाली रहती है, तो यह ऑटोमैटिक समाप्त हो जाएगी, लेकिन कोई भी किसी भी समय एक नई वॉइस चैट शुरू कर सकता है।

जब ग्रुप कॉल आएगी, तो उसका कंट्रोल यूजर्स को टॉप में मिलेगा। कॉलिंग के समय यूजर्स को टैक्स्ट मैसेज, फोटो सेंड करने का भी ऑप्शन मिलेगा। कॉलिंग के समय यूजर्स पर्सनल चैटिंग भी कर सकते हैं। ये वॉयस चैट End-To-End Encrypted फॉर्मेट में होगी, जो सेफ्टी के लिहाज से काफी मददगार होगी।

वॉइस चैट कैसे शुरू करें

वॉट्सऐप पर वॉइस चैट शुरू करने के लिए ग्रुप चैट को खोलें।
स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में न्यू वेवफॉर्म बैनर ऑप्शन पर टैप करें।
वॉट्सऐप पर वॉइस चैट शुरू करने के लिए ‘स्टार्ट वॉयस चैट’ ऑप्शन पर टैप करें।
अगर आप वॉइस चैट छोड़ना चाहते हैं, तो X आइकन पर टैप करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here