‘मी…एकनाथ शिंदे’, महाराष्ट्र के नए सीएम बने एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस ने ली डिप्टी सीएम के पद की शपथ

0
425
Eknath Shinde

Eknath Shinde Devendra Fadnavis Oath: महाराष्ट्र में लंबे सियासी उठापटक के बाद एकनाथ शिंदे ने नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। जबकि देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली। 

पहले कयास लगाए जा रहे थे कि ठाकरे सरकार गिर जाने के बाद देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बनेंगे लेकिन फडणवीस के एक ऐलान ने सभी कयासों को पलट दिया। देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने ऐलान करते हुए बताया कि ठाकरे सरकार गिर जाने के बाद महाराष्ट्र की कमान एकनाथ शिंदे के हाथों में दी जाएगी। जिसके बाद जेपी नड्डा और अमित शाह (Amit Shah) ने जानकारी दी की फडणवीस का बड़ा दिल देखते हुए उन्हें भी मंत्रीमंडल में शामिल किया जाएगा। इसके बाद राजभवन में शपथ ग्रहण के दौरान देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) बतौर उपमुख्यमंत्री शपथ लेते हुए नजर आए।

शिंदे का परिवार भी रहा मौजूद

शपथ ग्रहण के दौरान राजभवन में एकनाश शिंदे (Eknath Shinde) का परिवार भी मौजूद रहा। शिंदे उद्धव सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। बागी विधायकों ने सर्वसहमति से एकनाथ शिंदे को अपना नेता चुना था लेकिन शपथ ग्रहण के वक्त वो शामिल नहीं हो सके, क्योंकि वो इस वक्त गोवा के होटल में रुके हुए हैं।

हालांकि, एकनाथ शिंदे के शपथ ग्रहण के दौरान शिंदे गुट के नेता गोवा के होटल में जश्न मना रहे थे।

शपथ लेने के बाद बोले फडणवीस

देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने के बाद (Eknath Shinde Devendra Fadnavis Oath) ट्वीट कर कहा कि उन्होंने पार्टी के आदेशों का पालन किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “एक प्रामाणिक कार्यकर्ता के रूप में मैं पार्टी के आदेशों का पालन करता हूं। जिस पार्टी का आदेश मुझे सर्वोच्च पद पर ले आया, वह मेरे लिए सर्वोपरि है।”

शाह और नड्डा ने मनाया

एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व में बनने वाली सरकार में देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के शामिल किए जाने को लेकर जेपी नड्डा के फैसले के बारे में अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट कर जानकारी दी।

उन्होंने लिखा, “भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के कहने पर देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा मन दिखाते हुए महाराष्ट्र राज्य और जनता के हित में सरकार में शामिल होने का निर्णय लिया है। ये फैसला महाराष्ट्र के प्रति उनकी सच्ची निष्ठा और सेवाभाव का परिचायक है। इसके लिए मैं उन्हे हृदय से बधाई देता हूं।”

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here