Congress MLA का रेप पर शर्मनाक बयान- ‘जब बलात्कार होना ही है, तो लेटे रहो और मजे लो’, अब मांगी माफी

कांग्रेस सदस्य की टिप्पणी तब आई जब विधायकों ने विधानसभा में किसानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए अध्यक्ष से समय मांगा।

0
404
Congress MLA
Congress MLA का रेप पर शर्मनाक बयान- 'जब बलात्कार होना ही है, तो लेटे रहो और मजे लो', अब मांगी माफी

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

Bengaluru: कर्नाटक (Karnataka) के एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश कुमार (Ramesh Kumar) को गुरुवार को राज्य विधानसभा में एक अपमानजनक और सेक्सिस्ट टिप्पणी करते हुए सुना गया.बता दें की कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष रमेश कुमार जिसमें किसानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए अनिच्छुक सहमति के साथ बलात्कार को बराबरी पर रखा गया।

किसानों के मुद्दों पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता की अभद्र टिप्पणी

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक का यह बयान तब आया जब विधायकों ने विधानसभा में किसानों की समस्याओं पर बहस के लिए अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी पर समय के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। जब अध्यक्ष ने सवाल किया कि अगर सभी के पास समान समय होगा तो सत्र कैसे चलेगा।

कागेरी ने हंसते हुए कहा कि मैं उस स्थिति में हूं, जहां मुझे मजा लेना है और हां-हां करना है। ठीक है। मुझे तो यही महसूस होता है। मुझे स्थिति को नियंत्रित करना छोड़ देना चाहिए और कार्यवाही व्यवस्थित तरीके से चलानी चाहिए। मुझे सबसे कहना चाहिए कि आप अपनी बात जारी रखें।

उन्होंने कहा कि उनकी शिकायत केवल इतनी है कि सदन का कामकाज नहीं हो रहा है। विधायक रमेश कुमार ने इस पर हस्तक्षेप करते हुए कहा कि देखिए, एक कहावत है, “जब बलात्कार होना ही है, तो लेटे रहो और मजे लो। आप एकदम इसी हालत में हैं।” इस टिप्पणी की निंदा करने के बजाय विधानसभा के अन्य सदस्य ठहाके लगाने लगे।

रमेश कुमार ने ट्वीट कर मांगी माफ़ी

रमेश कुमार (Ramesh Kumar) ने ट्वीट किया  “मैं अब से अपने शब्दों को ध्यान से चुनूंगा!” विधानसभा में “बलात्कार!” के बारे में की गई उदासीन और लापरवाही पूर्ण टिप्पणी के लिए सभी से खेद व्यक्त करना चाहता हूं। मेरा इरादा गलत नहीं था या जघन्य अपराध को कम करने वाला नहीं था, लेकिन यह एक ऑफ द कफ टिप्पणी थी! मैं अब से अपने शब्दों को सावधानी पूर्वक आप सभी के सामने रखूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here