Jahangirpuri Communal Violence: मुख्य अभियुक्त को लेकर AAP और BJP में तीखी बयानबाज़ी

0
268

Jahangirpuri Communal Violence: हनुमान जयंती के दिन दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुए हिंसक झड़प के बाद जहां एक तरफ स्थानिय लोगों के बीच तनाव का माहौल है तो वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक पार्टियों ने एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू कर दिया है।

जहांगीरपुरी हिंसा के कारण लोगों के दिल में डर बना हुआ है। भले ही सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया हो लेकिन जमीनी हकिकत तो लोगों को मन में बसे डर और तनाव ही बयां करते हैं। ये वक्त हैं हिंसा के आरोपियों पर कार्रवाई का, ना कि ये देखने का कि आरोपी किस समुदाय या फिर किस पार्टी का है।

आरोप-प्रत्यारोप का खेल शुरू

दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) ने बीजेपी (BJP) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसके पलटवार में बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को घेरा है। दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के दिन शोभायात्रा पर अल्पसमुदाय के लोगों द्वारा पथराव किया गया जिसके बाद हिंसा (Jahangirpuri Communal Violence) भड़क गई।

आम आदमी पार्टी ने इस हिंसा के मुख्य अभियुक्त अंसार को बीजेपी का नेता बताते हुए ट्वीट किया है। आप की नेता आतिशी ने भी ऐसा ही दावा करते हुए ट्वीट किया है। आतिशी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि बीजेपी को दिल्ली के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।

उधर बीजेपी (BJP) ने भी आम आदमी पार्टी पर कुछ ऐसे ही आरोप लगाए और कहा की हिंसा का मुख्य अभियुक्त अंसार आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता है।

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने AAP की भूमिका पर जांच की मांग की 

दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Aadesh Gupta) ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले (Jahangirpuri Communal Violence) पर आम आदमी पार्टी की भूमिका को लेकर गहन जांच की मांग की है। इसी बाबत आदेश गुप्ता के नेतृत्व में बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से मुलाकात भी की।

रोहिंग्या-बंग्लादेशियों का मुफ्त राशन बंद करे दिल्ली सरकार

इसी हिंसा मामले को एक अलग एंगल देते हुए बीजेपी (BJP) ने अब दिल्ली में रोहिंग्या और बांग्लादेशी मुसलमानों का मुद्दा उठाया है। बीजेपी (BJP) ने आम आदमी पार्टी (AAP) पर आरोप लगाते हुए कहा है कि रोहिंग्या-बांग्लादेशियों के फायदे के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) पिछले 5 सालों से अदालत के सवालों का जवाब नहीं दे रही हैं।

आदेश गुप्ता (Aadesh Gupta) ने कहा कि केजरीवाल सरकार रोहिंग्या-बंग्लादेशियों की जांच में सहयोग क्यों नहीं कर रहे हैं? केजरीवाल जी को उनका मुफ्त राशन बंद कर देना चाहिए। आम आदमी पार्टी (AAP) साज़िश रचकर भारत की छवि धूमिल करने की कोशिश करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here