Rajasthan Politics: राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू, पायलट खेमे की याचिका पर जल्द आएगा फैसला

सचिन पायलट और कांग्रेस के 18 बागी विधायकों की याचिका पर आज सोमवार को राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू।

0
391
Rajasthan Politics

Rajasthan: राजस्थान (Rajasthan Politics) में जारी सियासी संकट के बीच आज सचिन पायलट और उनके खेमे के विधायकों की याचिका पर हाईकोर्ट में अहम सुनवाई हो रही है। चीफ जस्टिस इंद्रजीत महंती और जस्टिस प्रकाश गुप्ता इस मामले में सुनवाई कर रहे हैँ। (Rajasthan Politics) पिछली सुनवाई में हाई कोर्ट ने अंतरिम आदेश जारी करते हुए फिलहाल स्पीकर को कार्रवाई करने पर रोक लगा दी गई थी।

राजस्थान में विधानसभा का सत्र शुरू होने पर पायलट खेमे पर पड़ेगा ये असर..

सोमवार सुबह 10 बजे तक के लिए सुनवाई टाल दी गई थी। आपको बता दें कि पायलट और 18 कांग्रेस विधायकों ने हाईकोर्ट में राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Politics) के स्पीकर के उस नोटिस को चुनौती दी है, जिसमें उन्हें कांग्रेस द्वारा अयोग्य ठहराने की बात कही गई है।

इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष के नोटिस को पायलट खेमे की ओर से सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे और मुकुल रोहतगी ने हाई कोर्ट में चुनौती दी। उन्होंने कहा कि सदन के बाहर हुई कार्यवाही के लिए स्पीकर द्वारा नोटिस जारी नहीं किया जा सकता। उन्होंने दो जजों की बेंच गठित करने की मांग की। इससे पहले मामले की सुनवाई जस्टिस सतीश कुमार शर्मा की बेंच में हुई थी।

राजस्थान के सियासी संकट पर वसुंधरा राजे ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात..

बाता दें कि बीते शुक्रवार को मामले में बहस अधूरी रहने के चलते स्पीकर की ओर से विधायकों को दिए नोटिस पर की जाने वाली कार्रवाई को 21 जुलाई की शाम साढ़े पांच बजे तक स्थगित कर दिया गया था। ऐसे में हाइकोर्ट ने मामले की सुनवाई 20 जुलाई को सुबह दस बजे रखी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here