Mumbai Indians की फ्रेंचाइजी में हुई 3 नए खिलाड़ियों की एंट्री, पढ़ें पूरी खबर

0
508

Mumbai Indians : मुंबई इंडियंस की पैरेंट फ्रेंचाइजी जो इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल में खेलती है उसकी कप्तानी पर लंबे समय से विवाद जारी है। रोहित शर्मा से कप्तानी छिनने और हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने पर बवाल हो रहा है। खबरें ऐसी भी हैं कि टीम के अंदर दो गुट बंट गए हैं। पर इन सभी बातों को अगर भूल जाएं तो मुंबई इंडियंस की कुछ सब फ्रेंचाइजी भी दुनियाभर की अन्य लीग में खेलती हैं। आईएलटी20 में एमआई एमिरेट्स भी मुंबई इंडियंस की एक सब फ्रेंचाइजी है। इस टीम में मंगलवार देर रात एक बड़ा बदलाव हुआ है और तीन नए खिलाड़ियों की टीम में एंट्री हुई है।

टीम ने मौजूदा आईएलटी20 के क्वालीफायर 1 मैचे से पहले बड़ा ऐलान किया है। फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम में तीन नए खिलाड़ियों को शामिल किया। इसकी जानकारी एक्स पर पोस्ट करते हुए दी गई। एमआई एमिरेट्स को क्वालीफायर 1 में 14 फरवरी को गल्फ जायंट्स का सामना करना है। यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। मौजूदा टूर्नामेंट में एमआई की टीम टेबल टॉपर है।

कौन हैं 3 नए खिलाड़ी?

इस टीम में जो तीन नए खिलाड़ी शामिल हुए हैं उनके नाम हैं श्रीलंका के भानुका राजापक्षे, इंग्लैंड के रीस टॉप्ली और यूएसए के मोनांक पटेल। यह तीनों खिलाड़ी बुधवार को बड़े मुकाबले से पहले टीम के साथ जुड़े। आईपीएल 2023 में आरसीबी के साथ जुड़े रीस टॉप्लसी को एमआई एमिरेट्स ने फजलहक फारूखी के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना है। इसके अलावा कोरी एंडरसन की जगह मोनांक पटेल को एंट्री मिली है। साथ ही भानुका राजापक्षे इस टीम की मौजूदा सीजन के लिए दूसरी वाइल्ड कार्ड एंट्री हैं।

मोनांक पटेल तो नए हैं लेकिन रीस टॉप्ली और भानुका राजापक्षे बड़े खिलाड़ी हैं। राजापक्षे आईपीएल में भी पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा टॉप्ली आरसीबी की टीम में मौजूद हैं। हालांकि, टॉप्ली 2023 सीजन में चोट के कारण ज्यादा मुकाबले नहीं खेल पाए थे। लेकिन आईपीएल 2024 से पहले आईएलटी20 का प्रदर्शन उनके आने वाले दिनों के भविष्य पर भी निर्भर करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here