Shardiya Navratri 2021: नवरात्री महोत्सव पर पंडालों में विराजीं माँ दुर्गा, जयकारों से गूँज उठे मंदिर

0
161
Navratri 2021
Shardiya Navratri 2021: नवरात्री महोत्सव पर पंडालों में विराजीं माँ दुर्गा, जयकारों से गूँज उठे मंदिर

Shardiya Navratri 2021: इस बार शारदीय नवरात्र (Shardiya Navratra) 7 अक्टूबर (7 October) से प्रारम्भ हो गए है। सभी मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली और इसी दौरान पश्चिमी तिथि पर प्रदेश के सभी पंडालों में विधि विधान के साथ माँ दुर्गा की मूर्ति को स्थापित किया गया। भारी भीड़ के कारण माता के जयकारों, गाने-गीत से मंदिर और पंडाल भी गूँज उठे। साथ ही ढाक और मंजीरों को बजाकर माँ दुर्गा के नौ स्वरूपों का स्वागत किया गया।

Covid प्रोटोकॉल के नियम का होगा पालन

इस के साथ कोविड प्रोटोकॉल के नियम का पालन करते हुए झांकी दर्शन शुरू हो जाएगा। लेकिन ऐसे में अधिकतर स्थानों पर न तो कोई थीम है और ना ही बहुत चमक-दमक। प्रयाग संगीत समिति परिसर में सिविल लाइंस दुर्गा पूजा कमेटी की ओर से सोमवार को तीन फीट ऊंची प्रतिमा की स्थापना होगी।

पंडालों में सेल्फी पॉइंट भी बनाया गया

दुर्गा प्रतिमा के पास ही सेल्फी प्वांइट भी बनाया गया है। ताकि, पंडाल में आने वाले श्रद्धालु अपने परिवार संग सेल्फी लेकर पूजा और दर्शन के क्षणों को संजो सकें। देवी भक्तों ने शहर से लेकर गांव तक अलग अलग स्थानों पर देवी पंडाल सजाए। जिनमें विधि विधान से पूजा के साथ मां की प्रतिमाएं स्थापित की गईं। शहर से लेकर गांव तक करीब तीन सौ पंडाल सजाए गए हैं।

Also Read: Shardiya Navratri 2021: तृतीय और चतुर्थी तिथि का शुभ संयोग आज, दरबारों में भक्तों की भारी भीड़

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here