Odisha Train Accident: ओडिशा में अब तक की सबसे बड़ी रेल दुर्घटना! हाईलेवल मीटिंग कर हादसे वाली जगह पहुंचे पीएम मोदी, पढ़ें पुरी खबर

0
443

Odisha Train Accident: ओडिसा के बालासोर ज़िले में भीषण रेल दुर्घटना हुई, रिपोर्ट्स के मुताबिक ये अबतक की सबसे बड़ी रेल दुर्घटना हो सकती है, बता दे हादसा 3 ट्रेनों के आपस में टक्कराने से हुआ है, ये घटना तब हुई जब एक पैसेंजर ट्रेन, कोरोमंडल शालीमार एक्सप्रेस, पटरी से उतर गई और एक मालगाड़ी से टकरा गई और एक अन्य ट्रेन यशवंतपुर हावड़ा सुपरफास्ट पटरी से उतरे हुए डिब्बों से जा टकराई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्थिति का जायजा लेने के लिए बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंचे हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने हाईलेवल मीटिंग बुलाकर पूरी घटना की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए।

अबतक का सबसे बड़ा रेल हादसा (Odisha Train Accident)

ओडिसा के बालासोर ज़िले में ये दर्दनाक हादसा 2 जून की शाम क़रीब 6:50 से लेकर 7:10 मिनट के बीच में हुआ, हादसे के फ़ौरन बाद ही स्थानीय लोगों द्वारा राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया, भारतीय रेल के एक्सेक्यूटिव डायरेक्टर अमिताभ शर्मा ने कहा ” ये अबतक का सबसे बड़ा रेल हादसा है चेन्नई जा रही कोरोमंडल शालीमार एक्सप्रेस कथित तौर पर पटरी से उतर गई और एक मालगाड़ी से टकरा गई जिसके बाद कई डिब्बे पलट गए। इसके बाद यशवंतपुर-हावड़ा सुपरफास्ट पटरी से उतरे डिब्बों से टकरा गई। जब टक्कर हुई तब दोनों ट्रेनें तेज गति से चल रही थीं।

संभावित परिचालन विफलता पर सवालों के बीच रेलवे ने जांच के आदेश दिए हैं और दुर्घटना में मारे गए तथा घायल लोगो के लिए मुआवज़े का भी एलान किया है, साथ ही साथ केंद्र सरकार ने भी पीड़ितों के लिए मुआवज़े का एलान किया है, तमाम राजनेताओं और राज्य के मुख्यमंत्रियों ने भी हादसे में मारे गए लोगो के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्थिति का जायजा लेने के लिए बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंचे और वहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घायलों से मिलने अस्पताल भी पहुंचे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here