Weather: लू को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले कुछ दिनों में भीषण गर्मी के आसार

0
558

Weather: मौसम विभाग के अनुसार 22 से 25 मई तक पूर्वी यूपी में बारिश होने के आसार हैं। 20 मई को मौसम शुष्क रहेगा। इस दौरान 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से आम जीवन अस्तव्यस्त है। मौसम विभाग के अनुसार आज यानी 20 मई को पारा 47 डिग्री तक पहुंच सकता है। धूप और बदली के साथ लू चलने के आसार हैं। आज पांचवें चरण की वोटिंग है, ऐसे में मतदाताओं को लू और भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। आज दिनभर रुक-रुक कर बादलों का आना-जाना लगा रहेगा। इस दौरान 10 से 15 किमी की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

मौसम विभाग के अनुसार 22 से 25 मई तक पूर्वी यूपी में बारिश होने के आसार हैं। 20 मई को मौसम शुष्क रहेगा। इस दौरान 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इस दौरान यूपी के कई इलाकों में लू चल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी जिले समेत 48 जिलों में लू चलने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने जारी किया लू का अलर्ट (Weather)

विभाग ने 20 मई को बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, संतरविदास नगर, फर्रुखाबाद, कानपुर देहात, कानपुर नगर, रायबरेली, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस और एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और उसके आसपास के इलाके में लू चलने को लेकर अलर्ट जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here