International Yoga Day: उत्तर प्रदेश में धूमधाम से मनाया जाएगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, हो रहे खास इंतजाम !

0
578

International Yoga Day: 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को योगी सरकार खास तरीके से मनाने की योजना बना रही है, प्रदेश में 15 से 21 जून तक योग सप्ताह मनाया जा रहा है, शिविरों के माध्यम से लोगों को योग का प्रशिक्षण दिया जा रहा है, शासन के जारी निर्देशों के अनुसार प्रदेश के सभी 58,000 ग्राम पंचायतों व 762 नगरीय निकायों में योग दिवस पर विशेष कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

वहीं, आज गुरुवार को सुबह 10 बजे राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में मंत्री जयवीर सिंह और आयुष मंत्री दयाशंकर दयालु योग सप्ताह का शुभारंभ करेंगे, यूपी में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रदेश भर के परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय खोले जाएंगे, इन विद्यालयों के छात्र योगाभ्यास के कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, इस मौक़े पर कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

प्रतियोगिता में पहले 3 स्थान पाने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा, छात्रों को मिष्ठान, फल और पेयजल का भी वितरण किया जाएगा। बेसिक शिक्षा निदेशक ने इस संबंध में BSA को आदेश जारी किए हैं।

जनता को योग के फायदे बताएंगे मंत्री
वहीं प्रभारी मंत्री अपने-अपने जिलों में जाकर योगाभ्यास में भाग लेंगे। वहीं योगाभ्यास कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी। इस कार्यक्रम के द्वारा जनता को योग के फायदों से अवगत कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here