Covid Live Updates : कोरोना को लेकर देश में अलर्ट, दिल्ली में कोरोना के नए मामले आये सामने, एक की मौत

0
186
covid live updates
covid live updates

Covid Live Updates :चीन में कोरोना के विस्फोट के बाद अमेरिका, जापान और भारत समेत कई देशों की चिंता बढ़ा दी है। वही कोरोना ने भारत में भी फिर से दस्तक दे दी है। राजधानी दिल्ली (Delhi) में बुधवार को कोरोना के पांच नए मामले सामने आए है। साथ ही कोरोना के चलते एक मरीज की मौत हो गई। PM नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देश में कोरोना संक्रमित के बढ़ते मामलों को लेकर मास्क लगाकर संसद पहुंचे। बैठक के दौरान राष्टपति ने भी मास्क लगाया। कोरोना को लेकर पीएम मोदी संसद में बातचीत कर रहे है।

कोरोना वायरस को लेकर सीएम योगी ने ली बैठक

कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कैबिनेट के साथ बैठक की है। इस बैठक में कोरोना वायरस को लेकर अहम चर्चा हुई। सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई टीम 9 की बैठक 40 मिनट चली। इस बैठक में कोरोना वायरस को लेकर नए दिशा-निर्देशों को लागू करने पर चर्चा की गई।

Covid Live Updates
Covid Live Updates

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया कि पहले की तरह फिर से कोरोना रोकथाम के प्रयास शुरू किया जाए। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए। कोविड को लेकर जरुरी प्रोटोकॉल के लिए निर्देश भी जारी की, सभी अस्पतालों में कोविड ICU बेड और ऑक्सीजन प्लांट को फौरन सुचारू रूप से सक्रिय करने के निर्देश दिए गए।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की बैठक

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली के सीएम सीएम अरविंद केजरीवाल (CM CM Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को आपात बैठक बुलाई है जिसमें कोरोना वायरस को लेकर कुछ अहम निर्णय लिया जाएगा। वही दिल्ली स्वास्थ विभान के अनुसार राजधानी में अभी संक्रमण 0.19 प्रतिशत है। दिल्ली (Delhi) सरकार की तरफ से स्वास्थ्य विभाग को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है।

दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस (corona virus) से एक मरीज की मौत के बाद अरविंद केजरीवाल एक्शन प्लान में जुट गए हैं। बता दें कि मौजूदा समय में कोरोना से संक्रमित 17 मरीज दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में एडमिट हैं, जबकि 19 मरीज होने आइसोलेशन में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here