Weather Update: दिल्ली में गर्मी का सितम, 22 जून के बाद उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना !

0
526

Weather Update: उत्तर प्रदेश बिहार समेत कई राज्यों में भीषण गर्मी के बीच कई राज्यों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड आदि में ओले गिरने की भी चेतावनी है। दक्षिण और पूर्व के राज्यों में अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना जताई गई है।

लगातार बढ़ रहा उत्तर प्रदेश का तापमान

मौसम विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश में भी तापमान में 40 डिग्री से 42 डिग्री तक अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया जा सकता है। सूर्य की तपिश बनी रहेगी आसमान साफ रहेगा। हालांकि रविवार और सोमवार को मौसम में परिवर्तन हो सकता है। हल्की बारिश और बूंदाबांदी के साथ तापमान में दो से 3 फीसदी की गिरावट रिकॉर्ड की जाएगी। मौसम विभाग के मुताबिक 22 जून के बाद उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में प्री मानसून की बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग का कहना है कि यूपी में झमाझम बारिश और तेज आंधी के साथ इसी महीने मानसून प्रवेश करेगा। IMD के मुताबिक मानसून की दस्तक यूपी में होने वाली है। साउथवेस्ट मानसून दक्षिण अरब सागर और मालदीव क्षेत्र के कुछ और हिस्सों, लक्षद्वीप क्षेत्र के कुछ हिस्सों, पूरे कोमोरिन क्षेत्र, दक्षिण बंगाल की खाड़ी के कुछ और हिस्सों और बंगाल की पूर्वी मध्य खाड़ी में आगे बढ़ गया है। आने वाले दिनों में यूपी समेत देशभर में मानसून की झमाझम बारिश होने वाली है।

दिल्ली में गर्मी का कहर जारी

दिल्ली में गर्मी का सितम जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज पारा 42 डिग्री के पार पहुंचने की संभावना है। इसके साथ ही, हल्की बारिश की भी संभावना व्यक्त की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here