Uttarakhand के स्थापना दिवस कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू, सुरक्षा व्यवस्था रहेंगी चाक-चौबंद

0
598

Uttarakhand: उत्तराखंड के दौरे पर आ रही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 9 नवंबर को राजधानी देहरादून में प्रदेश के राज्य स्थापना दिवस के मौके पर मौजूद रहेंगी। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था बेहद चाक चौबंद रहेंगी।

उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, तीन दिवसीय दौरे पर आ रही राष्ट्रपति मंगलवार को लगभग दोपहर दो बजे ऊधमसिंह नगर जनपद के पंतनगर पहुंचेंगी। पंतनगर हवाई अड्डे पर उतरने के बाद उनका काफिला गोविन्द बल्लभ पंत कृषि एवं प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय पहुंचेगा और वह यहां लगभग एक घंटा रुकेंगी। राष्ट्रपति यहां कृषि के क्षेत्र में अहम स्थान रखने वाले पंतनगर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में प्रतिभाग करेंगी।

यहां से महामहिम सीधे देहरादून के लिए रवाना हो जाएंगी। अगले दिन हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केन्द्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। इसके साथ ही राष्ट्रपति नौ नवम्बर को प्रदेश के स्थापना दिवस पर देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगी।

इसके साथ ही राष्ट्रपति 9 नवम्बर को प्रदेश के स्थापना दिवस पर देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगी! वहीं राष्ट्रपति के दौरे को लेकर SSP अजय सिंह ने कहा है, राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था किसी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं, क्योंकि VVIP के प्रोटोकॉल और सिक्योरिटी से समझौता नहीं किया जा सकता, दूसरी ओर त्योहारों का भी सीजन है, ऐसे में आमजन को थोड़ी बहुत असुविधा का सामना करना पड़ सकता है, हालांकि पुलिस की पूरी कोशिश रहेगी की बाजारी क्षेत्र है जहां लोग शॉपिंग करने जाते हैं, महा लोगों को कम से कम असुविधा हो!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here