Madhya Pradesh: गुना में बस पलटने से लगी आग, हादसे में 13 लोग जिंदा जले

0
579

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के गुना जिले के बजरंगगढ़ थाना क्षेत्र में गुना से आरोन जा रही एक यात्री बस में बुधवार की रात दोहाई मंदिर के पास एक डंपर की टक्कर के बाद आग लग गई और देखते ही देखते पूरी बस धू-धू कर जल गई। कई यात्रियों ने खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई, तो कई बस के साथ जिंदा जल गए। समाचार लिखे जाने तक बस से जले हुए 12 शव निकाले जा चुके हैं। वहीं, करीब 15 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं, जिन्हें जिला अस्पताल भेजा गया है। मुख्यमंत्री ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं, साथ मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान भी किया है।

घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। कई यात्रियों ने बस के दरवाजे, खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। कुछ देर बाद मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची, लेकिन तब तक बस भीषण आग की चपेट में थी। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर आसपास के लोगों की भीड़ लग गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने की मदद

पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों की मदद से बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की, बस में आग की लपटें इतनी तेज निकल रही थीं कि कोई भी व्यक्ति बस के अंदर फंसे लोगों को निकालने जा भी नहीं सका। जानकारी मिलते ही गुना कलेक्टर तरुण राठी और पुलिस अधीक्षक विजय खत्री भी घटनास्थल पर पहुंच गए और घायलों को एंबुलेंस और अन्य वाहनों से जिला अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस अधीक्षक विजय खत्री ने बताया कि बजरंगगढ़ थाना क्षेत्र में बस में बुधवार रात साढ़े आठ बजे के करीब आग लगने की घटना हुई, जिसमें कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। बस में सवार 15 लोगों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया है। वहीं, बस में फंसे 12 लोगों की शव बरामद हुए हैं, जिन्हें पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। आग से बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई है। दमकल की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। अभी बस में कुछ लोगों के और फंसे हो सकते हैं, इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here