CG News: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से 4 की मौत, 531 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

0
245

CG News: छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 531 नए मरीज मिले और 4 लोगों की मौत हुई है। राज्य में एक्टिव केस की संख्या 2484 हो गई है। रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा 84 मरीज रायपुर जिले में मिले हैं। वही आपको बता दे कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने देश और प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए मंगलवार को वरिष्ठ विभागीय अधिकरियों की बैठक लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

कोरोना को लेकर अलर्ट जारी

विभाग के अधिकारियों को अर्लट रहते हुए कोरोना से लड़ने के लिए निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विभाग के अधिकारी हरदम अलर्ट मोड पर रहे। डेली दस हजार सैंपलों की जांच की जाए। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोविड-19 की पुष्टि के लिए ज्यादा से ज्यादा आरटीपीसीआर टेस्ट किए जाए। मेडिकल उपकरणों, ऑक्सीजन किट, वैक्सीन, दवाईयों, कन्जुमेबल्स आदि की समुचित व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। उन्होंने पिछले एक माह में कोरोना से हुई मौतों की समीक्षा भी की।

पिछले करीब 12 दिनों में संक्रमण से यह चौथी मौत है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जिस महिला की मौत हुई है उसे पहले से गंभीर बीमारी थी। जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी में मौजूदा समय मे सक्रिय मरीजों की संख्या 887 पहुंच गई है। चिनहट निवासी 46 वर्षीय महिला को सांस लेने में दिक्कत होने पर आठ अप्रैल को केजीएमयू में भर्ती कराया गया था।

बीते एक सप्ताह से कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। 12 अप्रैल को 14 मामले सामने आए थे। इसके बाद 14 अप्रैल को 18 नए मामले सामने आने के बाद संख्या बढ़ गई थी। एक दिन पूर्व सोमवार को भी कोरोना के 20 मामले दर्ज किए गए। जनपद में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के बाद सीएमओ की ओर से गंभीरता बरती जाने लगी। अभी तक सामने आए मामलों में बीसलपुर, अमरिया और पूरनपुर में सर्वाधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here