UP Alert On PFI Ban: शिविर में बताते थे हत्या करने के तरीके, इस्लाम के नाम पर भड़काते, ये रही छापेमारी से खुलासे तक की क्रोनोलॉजी

0
237

Nia Raids On PFI: सुरक्षा जांच एजेंसी ने PFI के सदस्यों से पूछताछ की है। पूछताछ में सदस्यों ने बहुत बड़े राज उगले हैं। PFI के सदस्यों का कहना है कि,  वह गांव-गांव शिविर लगाकर पीएफआई की जड़ें मजबूत करते थे।

PFI ने उगले बड़े राज

PFI के शिविर में हत्या करने के तरीके बताते थे। PFI नेता गोली से हत्या करने से मना करते थे और घरेलू हथियार से हत्या करने की दमकी देते थे। वहीं, स्कूल, कालेजों के युवाओं को इस्लाम खतरे में कहकर भड़काने का काम किया जाता था।

दर्जनभर से ज्यादा राज्यों में हुई छापेमारी

जानकारी के लिए बता दे कि, एक सप्ताह पहले (NIA) ने (PFI) के ठिकानों पर छापेमारी शुरू की थी। जिसमें 200 से ज्यादा संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया था। (NIA) के साथ इस ऑपरेशन में (ED) ने भी पूरा सहयोग दिया है।

(PFI) के सबसे ज्यादा सदस्य केरल से गिरफ्तार किए गए हैं। बता दे कि, करीब दर्जनभर से ज्यादा राज्यों में यह छापेमारी की गई है। देश के कोने-कोने से संदिग्द सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

PFI को किया बैन

देश की एकता अखंडता को खतरा देखते हुए (PFI) को बैन कर दिया गया। जिसके बाद (PFI) सदस्यों ने महाराष्ट्र और केरल में जमकर बवाल काटा था। बाद में पुलिस ने सदस्यों को हिरासत में लिया था। अब संदिग्ध सदस्य (NIA) के सामने पूछताछ में खतरनाक खुलासे कर रहे हैं।

UP में हाई अलर्ट

वहीं, केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने (PFI) को लेकर यूपी ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। जिसके बाद यूपी में आज जुमे की नमाज को देखते हुए सभी जिला कप्तानों को कड़े निर्देश दिए हैं। साथ ही संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here