UP: बारिश-आकाशीय बिजली से 27 लोगों की मौत, सीएम योगी ने कही ये बात, पढ़ें

0
794

UP:  उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर जारी है लगातार बारिश से लोगों का जीवन अस्त व्यस्त है। लखनऊ के कई इलाके बारिश के पानी से भरे हैं। वहीं तेज बारिश कईयों के लिए आफत बनकर टूट पड़ी है। प्रदेश में भारी बारिश और आकाशीय बिजली से कुल 27 लोगों की मौत हुई है। भारी बारिश के देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को अलर्ट रहते हुए राहत बचाव कार्य के निर्देश दिये हैं।

भारी बारिश को लेकर सीएम योगी ने संबंधित जनपदों के अधिकारियों को निर्देश दिए है। सीएम योगी ने पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा आपदा प्रभावित लोगों को राहत राशि वितरण करें, जल निकासी के लिए प्रभावी प्रबंध किए जाएं, नदियों के जलस्तर की लगातार निगरानी की जाए, फसलों को हुए नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट दें, प्रभावित किसानों को मुआवजा राशि उपलब्ध कराई जाए।

उत्तर प्रदेश में लगातार तेज बारिश आफत बनकर टूट पड़ी है। प्रदेश में बारिश और आकाशीय बिजली से 19 लोगों की मौत हुई है। भारी बारिश से 13 लोगों की, आकाशीय बिजली से 4 की मौत वहीं बारिश से भरे पानी में डूबकर 2 लोगों की मौत हुई है। भारी बारिश से प्रतापगढ़ में 2, बाराबंकी में 3, अमेठी में एक की मौत, देवरिया, जालौन, कानपुर में एक-एक की हुई मौत, कन्नौज में 2, हरदोई में 4, उन्नाव में एक की मौत, संभल, रामपुर और मुजफ्फरनगर में एक-एक की मौत हुई है।

वहीं मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है। गोंडा, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर, सीतापुर, बाराबंकी, लखनऊ, हरदोई, बस्ती, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here