IPL 2022 Retention Live Streaming: आईपीएल रिटेंशन लाइव स्ट्रीमिंग आज ,जानें कब और कहां देखें

0
563
IPL Retention 2022
IPL 2022 Retention Live Streaming: आईपीएल रिटेंशन लाइव स्ट्रीमिंग आज ,जानें कब और कहां देखें

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]


IPL Retention List news:
आईपीएल 2022 (IPL 2022) की प्लेयर रिटेंशन लाइव स्ट्रीमिंग (Player Retention Live Streaming) जल्दी ही शुरू होने वाली है। बता दें की 30 नवंबर दिन मंगलवार को आठ मौजूदा आईपीएल फ्रेंचाइजी मेगा नीलामी से पहले रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची की घोषणा करेंगी। बता दें की आईपीएल 2022 की राह पिछले महीने शुरू हुई जब क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने लखनऊ (Lucknow) और अहमदाबाद (Ahemdabad) से बाहर होने वाली दो नई फ्रेंचाइजी को चुना। वे अगले सीजन के लीग में शुरू होगा।

चार खिलाडियों को बनाये रखने की अनुमति

आईपीएल रिटेंशन 2022 (IPL Retention 2022) की मेगा नीलामी से पहले, आठ टीमों को मंगलवार दोपहर तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम जमा करने की समय सीमा दी गई है। प्रत्येक टीम को अपने मौजूदा दस्ते से अधिकतम चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति है। यह सीमा 2018 की नीलामी के दौरान अनुमत सीमा से एक अधिक है।

खिलाड़ियों को रेटाइन करने पर खर्च होंगे 42 करोड़

बता दें की चार खिलाड़ियों में से, टीमें अधिकतम तीन भारतीय खिलाड़ियों और अधिकतम दो विदेशी क्रिकेटरों को रिटेन (Retention) कर सकती हैं। विशेष रूप से, चार खिलाड़ियों को रिटेन करने वाली टीम को अपने कुल आरएनएस 90 करोड़ में से 42 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे। तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने वाली टीम के लिए 33 करोड़ रुपये की कटौती की जाएगी, जबकि जिस टीम ने केवल दो खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला किया है, उसे 24 करोड़ रुपये देने होंगे।

क्या है IPL 2022 रिटेंशन लिस्ट:

बता दें की भारतीय टीम से धोनी, कोहली, रोहित और पंत को रेटाइन किया गया है। फ्रैंचाइजी केवल एक खिलाड़ी को बनाए रखने पर 14 करोड़ रुपये काटे जाएंगे, जबकि एक अनकैप्ड खिलाड़ी 4 करोड़ रुपये से एक टीम को कम कर देगा। साथ ही, इस बार नीलामी के दौरान टीमें राइट टू मैच (RTM) कार्ड का उपयोग नहीं कर पाएंगी।

IPL 2022 रिटेंशन लिस्ट की तरीक कब होगी ऐलान
आईपीएल 2022 रिटेंशन लिस्ट की घोषणा 30 नवंबर दिन मंगलवार को की जाएगी।

IPL 2022 रिटेंशन की घोसणा किस समय होगी ?
आईपीएल 2022 रिटेंशन की घोषणा IST 9:30 PM पर शुरू होने वाली है।

कौन से टीवी चैनल IPL 2022 रिटेंशन का प्रसारण करेंगे?
बता दें की टूर्नामेंट के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है। इस कार्यक्रम को लाइव देखने के लिए प्रशंसक स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी पर ट्यून कर सकते हैं।

IPL 2022 Retention की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
आईपीएल 2022 रिटेंशन की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप लाइव अपडेट्स के लिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here