Ujjain: महाकाल लोक में आंधी से टूटीं 6 मूर्तियां! बाल बाल बचे श्रद्धालु

0
393
Ujjain: मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के ‘श्री महाकाल लोक’ गलियारे को आंधी की वजह से काफी नुकसान पहुंचा है। 28 मई को आई आंधी की वजह से ‘श्री महाकाल लोक’ गलियारे में स्थित सप्त ऋषियों की छह मूर्तियां गिर गईं और तीन मूर्तियां गिरकर टूट गईं। जब आंधी आई उस दौरान कॉरिडोर में काफी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। हालांकि, इस दौरान जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Prime News (@primenewslive)

मिली जानकारी के अनुसार घटना की जानकारी मिलने पर उज्जैन के कलेक्टर मौके पर पहुंचे और मूर्तियों को दोबारा स्थापित करने के निर्देश दिए। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी कलेक्टर से इस घटना की जानकारी ली। जिस दौरान उन्हें बताया गया कि महाकाल लोक में कुल 155 मूर्तियां हैं, जिनमें से 3 को काफी नुकसान पहुंचा हैं। हालांकि, इन सभी मूर्तियों को ‘डिफेक्ट लायबिलिटी पीरियड’ के तहत कांट्रैक्टर द्वारा फिर से स्थापित किया जाएगा। घटना के बाद से विपक्षी पार्टी कांग्रेस ‘महाकाल लोक’ में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए शिवराज सरकार पर हमलावर हो गई है।

आपको बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने 11 अक्टूबर 2022 को महाकालेश्वर मंदिर के नए परिसर महाकाल लोक का लोकार्पण किया था। पहले चरण में 900 मीटर से ज्यादा लंबे कॉरिडोर में 316 करोड़ रुपये की लागत लगी है। जबकि पूरा प्रोजेक्ट 856 करोड़ रुपये का है। इस दो चरणों में पूरा किया जाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here